होमगार्ड के लिए चुने गए थे सैकड़ों जवान , अभी तक नहीं मिली नियुक्ति , लॉकडाउन में स्थिति हुई खराब

सलेक्टेड 554 होमगार्ड जवानों की बहाली नहीं होने से जवानों के समक्ष फाकाकशी का दौर शुरू हो गया है। ये मुख्यमंत्री उपायुक्त एसएसपी सहित सम्बन्धी विभागों में गुहार लगा चुके हैं। इस सभी का मेडिकल से लेकर तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। यहाँ तक कि बैंकों में वेतन भुगतान हेतु खाता भी खुलवा लिया गया है।

जवानों का दर्द ऐसा कि एक तरफ लॉकडाउन की वजह से बेरोजगारी और दूसरी तरह होमगार्ड की तैयारी में सभी रोजगार पीछे छूट गए। लोयाबाद (धनबाद) सलेक्टेड हुए आनंद कुमार, कुंदन कुमार चैहान, जितेंद्र कुमार सिंह, नौशाद मियां, मंटू कुमार महतो,प्रशांत कुमार, अमित कुमार गोराई ने बताया कि साल 2017 में 1068 जवानों की बहाली प्रकाशित हुई।

इसमें 735 लोग सेलेक्ट किये गए।  28 नंबर 2018 से लेकर अप्रैल 2019 तक सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई। बॉन्ड बनाकर सभी का फ़ाइनल कर लिया गया। लेकिन एक साल से अधिक बीत जाने का बावजूद भी जॉइनिंग नहीं हो पाया। फ़िलहाल सभी मामले में अनुमंडल अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर नौकरी जॉइनिंग की मांग की गई है।

Last updated: जून 5th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।