सियालदह बलिया एक्सप्रेस में आग की अफवाह से मची भगदड़ , ट्रेन से कूदने लगे यात्री

मधुपुर -रविवार को सियालदह बलिया अप एक्सप्रेस आग लगने से बाल-बाल बची है। सियालदह बलिया एक्सप्रेस जामताड़ा से खुलने के बाद मधुपुर आ रही थी। इसी क्रम में मदन कट्टा के पास से ट्रेन के जनरल डब्बे के चक्के में ब्रेक बाइंडिंग के कारण चिंगारी फेंक रही थी जिसकी लपटों में धुआँ भी निकल रहा था। धुआँ देखकर ट्रेन में आग की अफवाह फैल गयी ।

ट्रेन से कूदने लगे यात्री

मधुपुर पहुँचने से 8 किलोमीटर पहले ही जोड़ामो क्रॉसिंग के बाद यात्रियों ने भयभीत होकर ट्रेन का चेन पुलिंग कर दिया । आग लगने की अफवाह से ट्रेन में भगदड़ मच गयी और डर से यात्री धड़ाधड़ ट्रेन से कूदने लगे । इसी क्रम में कुछ यात्री आपातकालीन खिड़की से भी कूदे जिससे उनके हाथों में चोट आई ।कई महिलायेंं भी गिरकर जख्मी हो गई। यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई ।

ट्रेन रुकने के कारण आरपीएफ के जवान व सह चालक अश्विनी कुमार जनरल डब्बे के पास पहुँचे और यात्रियों से पूरे मामले की जानकारी ली और पुनः सह चालक अश्विनी कुमार की तत्परता से ब्रेक बाइंडिंग को छुड़ाकर ट्रेन को मधुपुर लाया गया । पूरी तरह से ट्रेन की जाँच पड़ताल कर रवाना किया गया ।

[adv-in-content1]

यह एक सामान्य घटना है

ट्रेन के चालक पी कुमार ने बताया कि चक्के में लगा रबड़ का ब्रेक बाइंडिंग प्रायः गर्म होने के कारण चक्का में फंस जाता है । जिस कारण से धुआँ निकलने लगता है । इस प्रकार की घटना से भयभीत नहीं होना चाहिए। यात्री आग की लपटें देखकर के डर गए जिस कारण अफरा-तफरी मची है । फिलहाल सब कुछ ठीक है और ट्रेन को आगे बढ़ाया जा सकता है। अफरा-तफरी मचने के कारण जोड़ामो के पास करीब 10 मिनट ट्रेन रुकी मधुपुर पहुँचने पर लगभग 20 मिनट ट्रेन को रोका गया।

Last updated: जुलाई 9th, 2019 by Ram Jha

Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।