साहिबगंज उपायुक्त ने लगाया सड़क पर झाड़ू

लोगों की आँखें उस वक़्त खुली की खुली रह गई, जब उन्होंने देखा कि साहिबगंज उपायुक्त बीच सड़क पर झाड़ू लगा रहे हैं।लोग दबी जबान में चर्चा भी कर रहे थे, और तारीफ भी। दरअसल उपायुक्त राम निवास यादव पटेल चौक से गाँधी चौक तक दुर्गा पूजा के अवसर पर शुक्रवार को साफ़ -सफाई के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे थे।

लोगों को जागरूक करने के क्रम में यादव ने श्रमदान करते हुए सड़कों की सफाई की एवं सड़क पर पड़े कूड़े को हटाते हुए लोगों से अपील की वह मास्क लगाएं एवं अपने स्तर से साफ -सफाई रखने का प्रयास करें।

उपायुक्त यादव ने मौके पर बताया कि त्यौहार के इस मौसम में हर वर्ष हम सभी अपने आस -पास की सफाई करने के अलावा घरों, मोहल्लों, आदि को गंदगी मुक्त बना कर स्वच्छ वातावरण में पूजा अर्चना करते हैं, ठीक वैसे ही अपने आस -पड़ोस, गली -मुहल्ले, सड़क, बाज़ार,-हाट के स्थानों, सामाजिक स्थलों आदि की साफ -सफाई का सामूहिक प्रयास भी करें।

स्थानीय दुकानदारों से यादव ने अपील करते हुए कहा कि अपने दुकानों के आस -पास कचड़ा जमा न होने देंगे । सभी दुकानदार एवं रेहड़ी वाले डस्ट बीन का उपयोग करेंगे। तथा आम जनता भी सफाई के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए सड़क, गली आदि में कूड़ा एकत्रित नहीं होने देंगे और सफाई रखने में सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा इस वर्ष हमें अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है, तथा जिले वासी निश्चित रूप से मास्क का उपयोग करते हुए दूसरों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे । पूजा के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ,घर पर रह कर ही माँ दुर्गा की आराधना करें तथा इस वर्ष सुरक्षित रह कर स्वस्छ वातावरण में पूजा अर्चना करें।

सफाई अभियान को सफल बनाने में उपायुक्त के अलावा नगर परिषद अध्यक्ष निवास यादव,नगर परिषद उपाध्यक्ष रामानंद साह ,सिटी मैनेजर पुरुषोत्तम कुमार,नगर परिषद फेडरेशन के महा सचिव अनूप लाल हरि सहित शहर के बुद्धि जीवियों ने अपना योगदान दिया।

Last updated: अक्टूबर 23rd, 2020 by Sanjay Kumar Dheeraj
Sanjay Kumar Dheeraj Sanjay Kumar Dheeraj
Correspondent, Sahibganj (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।