लखीसराय जिले में महरुद्र यज्ञ की तैयारी ज़ोरों पर

rudra mahaygya lakhisarai

पांडेश्वर । बिहार के लखीसराय जिला के गंगा तट किनारे स्थित पथुआ बिंदटोली गाँव में ग्यारह दिवसीय श्रीश्री 108 रुद्रमहायज्ञ और हनुमान प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा को लेकर संत सीतारामदास जी महाराज द्वारा आयोजित यज्ञ को लेकर तैयारी जोरों पर शुरू हो गयी है ।

सीताराम बाबा ने बताया कि इस बार कोयलाञ्चल की धरती से हरिपुर गायघटा से यज्ञ कराकर बिहार की धरती पर भव्य रूप से 11 दिवसीय श्रीश्री 108 रुद्रमाहायज्ञ और हनुमान जी प्राणप्रतिष्ठा यज्ञ को सफल आयोजन को लेकर कूच करना है जिसकी तैयारी जोरों से चल रही है । बाबा ने बताया कि यह लखीसराय जिला का सबसे बड़ा महायज्ञ होगा जो 20 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा और इसमें रामलीला, रासलीला समेत प्रवचन करने वाले विद्वानों का जमावड़ा होगा और यज्ञ क्षेत्र में मेला का आयोजन होगा जो मेला के अंतिम दिन तक चलेगा ।

बाबा द्वारा खुट्टाडीह कोलियरी में जनवरी महीने में हनुमंत महायज्ञ का सफल आयोजन किया गया था उसके हरिपुर गायघटा में महामृत्युंजय महायज्ञ का आयोजन मार्च 25 से किया जा रहा है उसके बाद बाबा सीतारामदास जी महाराज गंगा के तट पर 11दिवसीय श्रीश्री108 रुद्रमाहायज्ञ को सम्पन्न कराने लखीसराय जिला के पथुआ बिंदटोली रवाना होंगे ।

Last updated: मार्च 23rd, 2019 by Pandaweshwar Correspondent
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।