एक आवास ध्वस्त दूसरा में मरम्मत कार्य जीएम दिर्वेदी का यह रवैया ठीक नही:-रणविजय सिंह

लोयाबाद एक ओर आवास मरम्मत तो दूसरी ओर आवास ध्वस्त कर रहा है बीसीसीएल प्रबंधन। ये आरोप बिहार जनता खान मजदूर संघ के महा मंत्री सह कॉंग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय सिंह ने लगया है। प्रेस व्यान जारी करते हुए कहा कि लोयाबाद कोलियरी के दुर्गामंदिर काॅलनी है, जहाँ एक बीसीसीएल कर्मी के एक आवास में भारी रकम खर्च कर मरम्मत का कार्य करवाया जा रहा है तो दूसरी ओर उसके बगल में ही एक कर्मी के रिटायर्ड होने पर क्षेत्र को अग्नि प्रभावित बता उस आवास को ध्वस्त कर दिया जा रहा है। बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा अग्नि प्रभावित क्षेत्र में भारी रकम खर्च कर मरम्मत कार्य कैसे करवाया जा रहा है इस बात पर प्रबंधन मौन है। जबकि घनी आबादी वाले दुर्गामंदिर काॅलनी के बीचोंबीच बीसीसीएल आवास को ध्वस्त कर पूरी काॅलनी की सूरत बिगाड़ दी गई है।

बीसीसीएल की इस दोहरी नीति से क्षेत्र के लोग काफी परेशान है और यह सारा खेल बीसीसीएल के सिजुआ एरिया जीएम के इशारे पर हो रहा है। इसे लेकर बिजखामसं के महामंत्री सह कॉंग्रेस प्रदेश सचिव रणविजय सिंह ने सिजुआ जीएम आशुतोष द्विवेदी की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

उन्होंने कहा कि लोयाबाद कोलियरी में आवासो को बिना खाली कराए नो ड्यूज का प्रमाण पत्र दे दिया जाता है।ऐसे कई आवास के मामले उनके संज्ञान में है तो फिर दुर्गामंदिर काॅलनी को खंडहर क्यों बनाया जा रहा है।

उन्हाने सिजुआ जीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह उनकी दोहरानीति व दोरंगी नीति का परिणाम है।उन्होंने कहा कि यह सब महाप्रबंधक के निदेंशानुसार स्थानीय प्रबंधन की मिलीभगत से किया जा रहा है। जहाँ व्यक्ति को ध्यान में रखकर चयनित नीति के आधार पर कार्य किया जा रहा हैं। जब यूनियन प्रतिनिधि यह बातें प्रबंधन के समक्ष उठाते है तो प्रबंधन उन्हें ही परेशान करता है। रणविजय ने कहा कि ऐसे मामलों की कई बार प्रबंधन से लिखित व मौखिक शिकायत की जा चुकी है परंतु नतीजा सिफर है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही उक्त बातें सीएमडी के समक्ष रखेंगे।प्रभावित लोगों की समस्याओं का लड़ाई बिजखामसं आगे भी जारी रखेगी। ज्ञात हो कि कर्मी हरिकेश यादव के रिटायर्ड होने पर उनके आवास रविवार को ध्वस्त कर दिया गया। आवास गिराते समय जीएम और पीओ मौके पर मौजूद थे। मामले में सिजुआ जीएम आशुतोष द्विवेदी से उनका पक्ष लेने के लिए फोन किया गया परंतु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

Last updated: दिसम्बर 2nd, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।