रेलवे द्वारा उजाड़े गए दुकानदार लगा रहे हैं गुहार , कहीं भी किसी किनारे में दुकान लगाने की दें इजाजत

गोमो में रेल अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत उजड़े दुकानदारों को हो रही काफी परेशानी ।

“अब हम इस आंदोलन को आम आदमी के सहयोग से लड़ेंगे और जबतक सफलता नहीं मिलेगी तब तक संघर्ष जारी रहेगा ” –  दीप नारायण सिंह

रेल प्रशासन द्वारा बीते चार महीने पूर्व चलाये गए अतिक्रमण अभियान में उजाड़े गए। सैकड़ों दुकानदारों के बीच अब भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। इन में सबसे बुरी हालत सब्जी और फल दुकानदारों की है।

दुकानदारों ने कहा कि दुकान टूटने के बाद हम लोग करीब 4 महीना से फुटबॉल मैदान में अपनी-अपनी दुकानें लगा रहे हैं। बरसात के पानी से सब्जी और फल से सड़ जा रहे है। धूप और बारिश से लोग परेशान है।

प्रशासन के द्वारा दुकान में खुटा खम्भा लगाने को मना किया गया है। अब तो यहाँ से भी हटने को कहा जा रहा है। हम लोगों का जीवन नरक सामान हो गया है। रेलवे हमलोगों का कोई व्यवस्था करे। हमलोगों का कहीं किनारे के जमीन पर स्थाई दुकान बनाकर दे । हम लोग हर महीने किराया देने को तैयार हैं।

दुकानदारों को हो रही समस्या की जानकारी मिलने पर यूथ फ़ोर्स आम आदमी पार्टी किसान मोर्चा के नेता दीप नारायण सिंह ने कहा कि अब इस आंदोलन को हम लोग आम आदमी के नेतृत्व में आम आदमी के सहयोग से हम लड़ने का काम करेंगे और जब तक सफलता नहीं मिलेगी तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

Last updated: जून 30th, 2020 by Nazruddin Ansari

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।