रेल प्रशासन द्वारा फुटबॉल मैदान में दुकान नहीं लगाने के फरमान से सब्जी विक्रेताओं में भारी आक्रोश

रेल नगरी गोमो के फुटबॉल मैदान में शनिवार से दुकान लगाने की मनाही से सब्जी और फल के खुदरा दुकानदारों में भारी रोष है। कई सब्जी बेचने वाली महिलाओं एवं पुरुषों ने बताया कि रेल प्रशासन के द्वारा हम सभी दुकानदारों को कहा गया कि कल से आप लोग इस मैदान में सब्जी नहीं लगाएंगे, महिलाओं ने कहा कि अब हमलोग क्या करें ।

कुछ दिन पहले रेलवे मार्केट में अतिक्रमण अभियान चलाकर हम लोगों का दुकान वहाँ से हटा दिया है। हम लोग इस मैदान में आकर अपनी दुकानों को लगा रहे थे। अब यहाँ से भी रेल प्रशासन द्वारा हटने को कहा गया है।

आखिर हम गरीब दुकानदार कहाँ सब्जी बेचने जाएं। चार दिनों से हम लोग भूखे मर रहे हैं। धंधा चौपट हो गया है। हम गरीबों की हालत बद से बद्तर हो गई है। महजन का कर्ज गिर गया है। हम लोगों का घरों की हालत काफी दयनीय हो गई है। हम लोग सरकार से मांग करते हैं की हमलोगों को कहीं स्थाई रूप से बैठने दिया जाए।

रोज की भागमभाग से अब हम लोग ऊब चुके हैं। नहीं तो अब एक महीने तक कोई भी दुकानदार , जैसे सब्जी , फल , मीट मछली ठेला खोमचा आदि सारी दुकान बन्द रहेगा। फुटपाथ के दुकानदारों को हो रही परेशानी के बारे में किसान नेता सह यूथ फ़ोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने कहा कि रेल प्रशासन से हम ये मांग करते हैं कि गोमो में जितने भी फुटपाथ के दुकानदार साथी हैं उनलोगों का एक स्थायी व्यवस्था बनाया जाए। नहीं तो हम लोग अब आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। जब तक फुटपाथ दुकानदार गोमो के साथियों का समस्या का समाधान नहीं होगा। तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा।

Last updated: जुलाई 4th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।