स्‍टेशन परिसर में आम लोगों के लिए स्वास्थ्य जांच कियोस्क मशीन का हुआ शुभारंभ, डीआरएम ने अपनी जांच कारवाई

रेलवे में यह पहली बार हुआ है कि‍ रेल यात्रि‍यों, रेल उपयोगकर्त्‍ताओं और रेल से बाहर के लोगों के लि‍ए स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण हेतु ‘हेल्‍थ चेक अप कि‍ओस्‍क’ को कि‍सी स्‍टेशन पर संस्‍थापि‍त कि‍या गया। इसका उद्घाटन 22.11.2019 को सुमि‍त सरकार, मंडल रेल प्रबंधक-आसनसोल द्वारा आसनसोल स्‍टेशन के मुख्‍य प्रवेश-द्वार के समीप स्‍थि‍त पूछताछ कार्यालय के बगल में कि‍या गया।

डीआरएम सुमित सरकार ने कहा कि‍ यात्रि‍यों के लि‍ए मात्र रु.50/-और रु.100/-जैसी नाममात्र शुल्‍क के एवज में स्‍वास्‍थ्‍य मानकों की जाँच यथा कि‍डनी की स्‍थि‍ति‍, ब्‍लड प्रेशर, मोटापा, शरीर में जल की मात्रा का वि‍श्‍लेषण, रैंडम ब्‍लड शुगर, रक्‍त में उपलब्‍ध ऑक्‍सीजन की मात्रा, श रीर में वसा की मात्रा, बॉडी-मास इंडेक्‍स, बेसल मेटाबॉलि‍क रेट, वजन और अन्‍य प्रकार की स्‍वास्‍थ्‍य जाँचों के लि‍ए और साथ ही, जाँच-प्रक्रि‍या पूरा होने के मात्र कुछेक क्षण में रि‍पोर्ट उपलब्‍ध करवाने हेतु तथा यात्रि‍यों में जागरुकता लाने हेतु यह कि‍ओस्‍क काफी लाभदायक सि‍द्ध होगी।

हेल्थ चेक अप मशीन का उद्घाटन करते हुये डीआरएम सुमित सरकार एवं अन्य अतिथिगण

मंडल रेल प्रबंधक ने यह भी जानकारी दी कि‍ शीघ्र ही जसीडीह और दुर्गापुर में भी इस प्रकार की कि‍ओस्‍क मशीन स्‍थापि‍त की जाएगी।

आसनसोल स्‍टेशन पर इस मशीन के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर आर.के.बर्नवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक, बी.घटक-मुख्‍य चि‍कि‍त्‍सा अधीक्षक, चि‍त्तरंजन झा-वरि‍.मंडल वाणि‍ज्‍य प्रबंधक, ए.कुमार-वरि‍.मंडल बि‍जली इंजीनि‍यर-सामान्‍य और काफी संख्‍या में आसनसोल अन्‍य अधि‍कारी और कार्मिक एवं यात्रीगण उपस्‍थि‍त थे।

Last updated: नवम्बर 23rd, 2019 by News Desk Monday Morning

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।