खंभे में करंट के बाद बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों में आक्रोश, सड़क जाम

electric-shock

मिहिजाम। कानगोई विश्वकर्मा मंदिर संलग्न बुधवार की सुबह स्थानीय दो लोगों को बिजली का झटका लगने से अफरा तफरी मच गयी। दोनों के नाम क्रमशः मुकेश यादव उर्फ छोटू 24 साल तथा रंजू देवी 29 वर्ष है। हालांकि दोनों खतरे से बाहर और सामान्य हैं। एक सप्ताह पहले यहाँ एक भैंस तथा बकरी की भी मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद स्थानीय गुस्साये लोगों ने बिजली विभाग की लपारवाही के विरोध में कुछ देर तक सड़क जाम कर दिया और अविलंब पोल के अर्थिंग को ठीक करने की मांग की। खबर पाकर मौके पर मिहिजाम नगर अध्यक्ष कमल गुप्ता तथा थाना प्रभारी गयानन्द यादव मौके पर पहुँचे। लोगों को शांत कराने की कोशिश किए लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे।

बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों में आक्रोश

उनका कहना था कि जब तक तार नहीं ठीक किया जायेगा , हम नहीं हटेंगे। कुछ देर बाद ही नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा बिजली विभाग के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन देने के बाद सड़क से लोग हट गये। मौके पर जाम कर रहे लोगों का कहना था कि बिजली विभाग के वरीय अधिकारी फोन नहीं उठाते है जिसके कारण पोल से अर्थिंग की समस्या जस की तस बनी हुई है।

दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे -नगर अध्यक्ष , कमल गुप्ता

इस सबंध में मिहिजाम नगर अध्यक्ष कमल गुप्ता ने बताया कि मिहिजाम इलाके में ठेकेदार के द्वारा बिजली का पोल गाड़ने का काम ठीक से नहीं किया है जिसके कारण इस प्रकार की घटना हो रही है। हम उनके खिलाफ कार्यवाही करेंगे। बिजली विभाग के जेई पोरेश सोरेन ने बताया कि खंभे से सटे तार में किसी कारणवश बिजली आने से करंट प्रवाहित हो रहा है फिलहाल लाइन काट दिया गया है।

घटना के बारे में पीड़ित मुकेश यादव उर्फ छोटू ने बताया कि सुबह विश्वकर्मा मंदिर के पास एक किराने की दुकान के सामने पोल के पास साइकिल रखकर पनीर वजन कराने गया था तभी जोर से करंट का झटका लगा। पोल के आसपास फैले घास में करंट प्रवाहित हो रहा था। जिसके कारण मुझे करंट लगा। कुछ देर तक मुझे करंट ने पकड़े रखा। फिर पटक दिया। आधे घंटे तक मेरी तबियत खराब रहीफिर ठीक हो गया।

Last updated: अप्रैल 10th, 2019 by Om Sharma
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।