बस्ताकोला 7 नंबर बस्ती जबर्दस्ती खाली करवाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

भगतडीहः बीसीसीएल प्रबंधन बस्ताकोला 7 नंबर बस्ती के ग्रामीणों को जबरदस्ती भी स्थापित करना चाहती है। प्रबंधन के मनमानी के खिलाफ राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ जरूरत पड़ी तो उग्र आंदोलन करेगी । उक्त बातें रविवार को संघ के महामंत्री ललन चौबे ने 7 नंबर बस्ती में ग्रामीणों के साथ बैठक कर कहीं।

बस्ती के समीप चल रहे राजापुर परियोजना फेज का निरीक्षण भी किया । साथ ही जमकर प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की उन्होंने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन पहले स्थानीय को पूर्णवास जरेडा के तहत करें । स्थानीय बेरोजगारों तथा विस्थापितों को आउटसोर्सिंग कंपनी में रोजगार दे प्रबंधन डीजीएमएस के नियमों का उल्लंघन कर उत्पादन कर रही है। प्रबंधन की मंशा कुछ दलाल किस्म के लोगों को फायदा पहुँचाने का है ।

इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि प्रबंधन परियोजना का विस्तार बस्ती के समीप कर रही है । संघ के बैनर तले इसका विरोध करीब 5 माह से किया जा रहा है । लोगों ने परियोजना तथा बस्ती के बीच के रास्तों पर संघ का झंडा लगा दिया । मौके पर सुरेश पासवान गायत्री पासवान अंजनी झा महेंद्र पासवान राम बाबू पासवान राजू झा शत्रुघ्न पासवान शंकर पासवान आनंद पासवान कैलू पासवान वीरेंद्र साव आरती देवी सुनैना देवी लक्ष्मी देवी आदि थे।


संवाददाता : देवा

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: जनवरी 13th, 2019 by Pappu Ahmad