मधुपुर महाविद्यालय में 25 सितंबर से आयोजित परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, विद्यालय परिसर को किया गया सेनिटाइज

मधुपुर( देवघर) । मधुपुर महाविद्यालय में 25 सितंबर से आयोजित परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है ।कोविड-19 के मद्देनजर परीक्षा संचालित करना काफी चुनौतीपूर्ण है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों को एसओपी के तहत परीक्षा संचालित करने का कई बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी किया है।

इसी के तहत मधुपुर महाविद्यालय प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ तैयारी पूरी कर ली है । प्राचार्य डॉक्टर पशुपति कुमार राय ने कहा कि यूजीसी द्वारा निदेशित एसओपी के सभी बिंदुओं का अक्षरशः पालन किया जाएगा ।

महाविद्यालय के मुख्य द्वार से लेकर कक्षा के बैंच-डेस्क तक किया गया है । मुख्य द्वार पर छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए बांस की बैरिकेडिंग की गई है। गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग के द्वारा सबों का टेंपरेचर की जाँच होगी । जिनका टेंपरेचर अधिक होगा उन छात्र-छात्राओं के लिए अलग आइसोलेशन कक्षा की व्यवस्था की गई है ।

डॉ० रत्नाकर भारती ने कहा कि यहाँ मधुपुर शहर के तीन B.Ed कॉलेज का केंद्र बनाया गया है। जिसमें कुल 306 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर महाविद्यालय प्रशासन सजग है। इस बार परीक्षा के अलावा किसी भी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित है। दुपहिया एवं चार पहिया वाहनों का प्रवेश निषेध है।

Last updated: सितम्बर 24th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।