झारखंड में लॉकडाउन की तैयारी, सीएम हेमंत सोरेन ने कही ये बात, झारखंड में नाइट कर्फ्यू 8:00 बजे से बंद रहेंगे दुकान प्रतिष्ठान स्कूल कॉलेज भी बंद

झारखंड । झारखंड में देखते-देखते कोरोना वायरस संक्रमण का दूसरा लहर जोरों पर आ पहुँचा है बीते एक सप्‍ताह में मरीजों की संख्‍या चार गुणा तक बढ़ गई है अब 800 के करीब कोरोना संक्रमित मरीज रोज मिल रहे हैं कोरोना से मरने वालों की संख्‍या में भी तेजी आई है । रविवार को झारखंड में 788 कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई, जबकि कोरोना से 8 लोगों की मौत हो गई रांची में अकेले 446 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

ताजा सूरत-ए-हाल में शासन-प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं ।कोरोना का फैलाव रोकने के लिए संभव है कि सरकार की ओर से फिर से कड़े कदम उठाए जाएं एक बार फिर से राज्‍य में लॉकडाउन लगाने की तैयारी चल रही है। झारखंड में कभी भी लॉकडाउन लग सकता है सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ने पर अलर्ट मोड़ में है जल्द ही बड़ा फैसला लिया जा सकता है सरकार के सूत्रों की मानें तो आपदा प्रबंधन की बैठक में पूरे मामले की समीक्षा के बाद सीएम लॉकडाउन लगाने पर अंतिम फैसला लेंगे । इस बीच मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्‍य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वाायरस संक्रमण पर सरकार की पैनी नजर है । हम लगातार स्थितियों पर नजर रख रहे हैं । जनहित को देखते हुए जल्‍द ही अहम फैसला लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताते हुए खहा है कि इस पर सरकार की नजर है वे पूर्व विधायक विष्णु भैया के परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब थे।

गौरतलब है कि विष्णु भैया के निधन की सूचना के बाद मुख्यमंत्री उनके परिजनों को सांत्वना देने पहुँचे थे। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेने के साथ ही सत्तर्कता का भी पूरा ख्याल रखना होगा। कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लें लोगों से अपील की कि। वे सरकार व प्रशासन के तमाम दिशानिर्देश का पालन करते हुए सहयोग करें समस्या का समाधान लोगों के हाथ में है सरकार मार्गदर्शन कर सकती है।

उन्होंने भरोसा जताया कि संक्रमण के पहले चरण में जिस प्रकार लोगों ने गंभीरता का परिचय दिया दूसरे चरण में भी यही उम्मीद है सीएम ने कहा कि राज्‍य सरकार समय व परिस्थिति का ख्याल रखते हुए जल्‍द फैसला करेगी जिला प्रशासन का आदेश अपनी जगह है लेकिन लोग कोरोना से बचने के लिए जरूरी सावधानी बरतें इस मौके पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, प्रदेश कॉंग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

झारखंड में नाइट कर्फ्यू 8:00 बजे से बंद रहेंगे दुकान प्रतिष्ठान स्कूल कॉलेज भी बंद

●राज्य भर के सभी दुकान रविवार को बंद रहेंगे।
●स्कूल बंद। परीक्षाओं पर रोक नहीं।
●रात्रि के आठ बजे से दुकानें बंद रहेंगी।
●दुकानदारों को नोटिस लगाने का आदेश। नो मास्क, नो एंट्री।
●सभी जगह मास्क अनिवार्य। बिना मास्क के किसी भी भवन में प्रवेश रोक।
●जुलूस, प्रोसेशन, धरना-प्रदर्शन, मेला पर पाबंदी।
●खेल-कूद के आयोजन बंद। स्विमिंग पूल, जिम बंद। प्रशिक्षण जारी रहेगा।
●बैंक्वेट हॉल शादी के लिए ही उपयोग होगा। शादी में 200 लोगों से अधिक के जुटान पर रोक।
●श्राद्ध में 50 लोग शामिल हो सकेंगे।
●रेस्तरां में कुल क्षमता से 50 प्रतिशत लोग बैठ सकते हैं।
●धार्मिक स्थल पर 50 प्रतिशत लोगों के जुटान की अनुमति। इस क्रम में सामाजिक दूरी का पालन और मास्क की अनिवार्यता।

 

Last updated: अप्रैल 7th, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।