कोल इण्डिया के नए चेयरमैन आईएएस प्रमोद अग्रवाल

पांडेश्वर।कोलइंडिया का चेयरमैन की जिम्मेवारी एक बार फिर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के जिम्मे सौंपाी गयी है।

दिल्ली में आयोजित भारत सरकार एवं परीक्षण विभाग लोक उद्यम चयन बोर्ड की साक्षात्कार में शामिल 5 लोगों के बीच प्रमोद अग्रवाल को चयन बोर्ड ने चयन किया गया जो मध्यप्रदेश कैडर के 1991 बैच के आईएएस है ।

साक्षात्कार में दो आईएएस प्रमोद अग्रवाल और ज्योति कलश के अलावा कोलइंडिया के तकनीकी निदेशक विनय दयाल और ईसीएल के सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा के अलावा मेकॉन के सीएमडी अतुल भट्ट शामिल थे ।

दावेदारों में ईसीएल के सीएमडी का नाम आगे था क्योंकि ईसीएल का सीएमडी पद संभालने के बाद पीएस मिश्रा कम्पनी को ऊँचाई तक ले गये है और कम्पनी पहली बार 50 मिलियन टन से ज्यादा कोयला उत्पादन करके शानदार प्रदर्शन किया है इसके अलावा कार्य संस्कृति में भी सुधार आया है लेकिन उनका चयन नहीं होने से अब उनको ईसीएल को और ऊँचाई तक ले जाने की अपनी जिम्मेवारी को निभाने का मौका मिला है ।

कोलइंडिया को प्रमोद अग्रवाल को लेकर दो आईएएस अधिकारियों के जिम्मे बागडोर सौंपाी जा चुकी है इससे पहले सुतीर्थ भटाचार्य आईएएस कोलइंडिया के चेयरमैन रह चुके है ।

वर्तमान चेयरमैन अनिल कुमार झा को अगले वर्ष सेवनिवृत होने के बाद आईएएस प्रमोद अग्रवाल नयी पारी की शुरूआत करेंगे ।

Last updated: अगस्त 27th, 2019 by Pandaweshwar Correspondent
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।