पुलिस आरक्षी अधीक्षक ने पाँच थानेदारों को हटाया

साहिबगंज। विभागीय सिमित परीक्षा से नियुक्त हुए दरोगा को थाना प्रभारी बनाकर रखे जाने पर उठ रहे सवालों पर कार्यवाही करते हुए, जिला पुलिस आरक्षी अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने कार्यवाही की है।

जिले के अलग-अलग थानों की जिम्मेदारी संभाल रहे पाँच दारोगा को थानेदार पद से हटा दिया गया है। इसमें जिला के जिरवाबाड़ी आरोपी, तालझारी थाना , महिला थाना, एस सी एस टी थाना और महिला थाना एवं ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाना प्रभारियों को हटा दिया गया है।

कौन किस थाने के बने नए प्रभारी

जीरवाबाड़ी ओपी प्रभारी बने सुनील कुमार , तालझारी थाना प्रभारी बने कैलाश कुमार ,महिला थाना प्रभारी के रूप में रूपा कुमारी ,एससीएसटी थाना प्रभारी सुषमा कुमारी, जबकि ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की थाना प्रभारी ज्योत्स्ना कुमारी को बनाया गया है।

गौरतलब है कि झारखंड के डीजीपी एमबी. राव ने यह आदेश दिया था कि सिमित परीक्षा से दरोगा बने किसी को भी थाना प्रभारी नहीं बनाया जाएगा। जिसके बाद यह कार्यवाही की गई है। दरअसल नियम है कि जब तक दरोगा अपनी पूरी ट्रेनिंग कंप्लीट नहीं करेंगे, उन्हें थानेदार नहीं बनाया जा सकता है। जिन छह थानेदारों को हटाया गया है उनमें से किसी ने भी अपनी ट्रेनिंग पूरी नहीं कि थी।

Last updated: दिसम्बर 2nd, 2020 by Sanjay Kumar Dheeraj
Sanjay Kumar Dheeraj Sanjay Kumar Dheeraj
Correspondent, Sahibganj (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।