सुभाष चौक से आचार्य टोला, मण्डल टोला चौक तक सड़क में गंदगी से लोग परेशान

करौं। जहाँ एक और कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार नितदिन घोषणा करती है कि ‘कोरोना से जंग सफाई के संग’ वहीं मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत करौं प्रखंड स्थित संथाल परगना के प्रसिद्ध गाँव करौंग्राम के स्थानीय नेताजी सुभाष चौक से आचार्य टोला, मण्डल टोला चौक तक सड़क में हमेशा गंदा पानी बहते रहता है। जिससे राहगीरों से लेकर पूजार्चना में आवाजाही के लिए श्रद्धालुओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस टोला के निवासी व सामाजिक कार्यकर्ता आशीष आचार्य ने बताया कि अये दिन इधर से गुजरने वाले छात्र-छात्राओं को साइकिल चलाते वक्त दुर्घटनाओं से दो चार होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इसका निदान है भूमिगत नाला का निर्माण। वरिष्ठ नागरिक दीपेन आचार्य ने दुःख जताते हुए कहा कि सरकार हमें गंदे में ही जीने को मजबूर कर रखा है। वहीं मनोरंजन आचार्य ने कहा कि समुचा सड़क जोरिया में तब्दील हो गया है। जिस कारण घर से निकलने में डरते हैं कि कहीं इस गंदगी से मलेरिया बुखार न पकड़ ले। उल्लेखनीय है कि इस रास्ते से सिरियाँ, सियाकनारी गाँव के लोगों का हाट बाजार करने का एकमात्र विकल्प है।

वही असित आचार्य ने कहा कि स्थानीय प्रशासन शीघ्रता पूर्वक विचार करें नहीं तो हम टोला वासी शान्तिपूर्ण आंदोलन करने पर उतारु होंगें।

Last updated: जुलाई 29th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।