पत्रकार तथा चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर पत्रकार एकता मंच के बैनर तले धरना प्रदर्शन

सिजुआ पत्रकार तथा चिकित्सकों की सुरक्षा सुनिशचित करने सहित अन्य मांगों को लेकर पत्रकार एकता मंच के बैनर तले तेतुलमारी थाना के समक्ष जिले के पत्रकारों ने एक दिवसीय धारणा दिया जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों के पत्रकार शामिल हुऐ ।

धारणा को सम्बोधित करते हुऐ प्रेस कल्ब के अध्यक्ष संजीव झा ने कहा कि काफी दुःखद घटना है जो आज पत्रकार सहित बुद्धिजीवी वर्ग खुद को असुरक्षित महसुस कर रहे हैं । जबकि पत्रकार और चिकित्सक सेवा भावना से समाज के लिए अपना कार्य करते हैं । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस पर अविलंब रोक लगाएँ जिससे निर्भिक होकर यह वर्ग अपना कार्य को पूरा कर सके ।

आईएएम के जिला सचिव डॉ० सुशील कुमार सिंह ने कहा कि जब पत्रकार और चिकित्सक जिले में सुरक्षित नहीं रहेंगे तो समाज में अंसतोष फैलेगा । जिससे विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होगी । उन्होंने कहा कि अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ गया है कि अपराधी नर्सिग होम में दिन-दहाडे घुसकर फायरिंग कर देता है और हद तो तब है जब पुलिस को अपराधी का सीसीटीवी फुटेज मुहैया करा दिया जाता है फिर भी अपराधी को पकड़ने में विफल साबित होते हैं । कोयलाञ्चल संवाददाता के अध्यक्ष तथा महासचिव मुख्तार एवं अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस पत्रकारों की धैर्य की परिक्षा ना ले । अविलंब पत्रकारों की सुरक्षा सुनिशचित करे नहीं तो जोरदार आन्दोलन किया जायेगा ।

धरना को बीएन ठाकुर, उमेश वास्तव, मो० जहीरउद्घीन, संजय कुमार मंडल, मो० मुस्तिकीम, वेकेटस शर्मा, सुभंकर राय अशीष राय, बंसत भारती, पिंटु शर्मा, सतेन्द्र तिवारी, विनोद रजक, प्रदीप बर्मा, गियानदेव पाण्डे, संजय रवानी, लाल जी सिंह, मो० गफुर, लोयाबाद रतनेश पाण्डे, खुर्शीद अकरम आदि ने सम्बोधित किया । जबकि धारणा में मुख्य रूप से सुमन सिंह, जमीर अंसारी, शकील अहमद तारा, वरूण बैध, सुधिर सिंह संजय गुप्ता, राम नाथ महतो, मनोज कुमार स्वर्णकार, प्रेम कुमार, विजय कर्मकार, उमेश सिंह, सतीश गौस्वामी, मो० अरशद, प्रबीर राय, देवानन्द कुमार, सुरजदेव राज, पवन गुप्ता ,संतोष दास, काशीनाथ रवानी, अजय कुमार तिवारी, मृत्यजय कुमार, बासकी नाथ सिंह, मुन्ना तिवारी, राम पाण्डे, मो० शमीम हुसैन, समर शक्ति सिंह, मधुसुदन बर्मा, जितेन्द्र पासवान, अजय कुमार, जितेन्द्र कुमार जितु, शिवानन्द पाण्डे, उदय निशाद आदि शामिल थे ।

24 घंटे में हो आरोपी की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर आयोजित धारणा के बाद पत्रकार एकता मंच ने ग्रामीण एसपी अमन कुमार को मांग पत्र सौंपा । पत्र में मंच ने 24 घंटे में अविलंब आरोपी की गिरफ्तारी की लिखित मांग पत्र सौंपा .

मंच ने पूरे जिले में पत्रकारों की सुरक्षा सुनिशचित करने की बातें कहा है . जिसपर एसपी ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा हर हाल में सुनिशचित किया जायेगा . पत्रकार निर्भिक होकर अपना कार्य को करे ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: अगस्त 24th, 2019 by Pappu Ahmad