2 जून को कृषि मंत्री रणधीर सिंह के आवास में धरना प्रदर्शन करेंगे पारा शिक्षक

एक माह का मानदेय भुगतान का खबर पाकर पालोजोरी के पारा शिक्षकों गुरुवार को प्रखंड संसाधन केंद्र पालोजोरी में प्रखंड अध्यक्ष बास्की राय की अध्यक्षता में बैठक की। बास्की राय ने कहा कि चार माह से पारा शिक्षकों को मानदेय नहीं मिला है। जिसके कारण पारा शिक्षक आर्थिक व मानसिक रूप से कमजोर होते जा रहे है। मानदेय नहीं मिलने व आर्थिक तंगी के कारण घर में आये दिन झगड़ा झंझट होते रहता है। जिसके कारण पारा शिक्षक मानशिक रूप से बीमार हो रहे है। इस यातना अब सहन नहीं हो रहा है। पारा शिक्षकों के पास अब कुछ बचा नहीं है एक तो हड़ताल के कारण दो माह का पुर्व में मानदेय कट चुका है और इधर फरवरी से मई तक 4 माह बकाया है। कुल 6 माह से मानदेय नहीं मिला है तो विना मानदेय से घर परिवार कैसे चलेगा।

प्रखंड सचिव शमसूल अंसारी व उत्पल भट्टाचार्य ने कहा कि प्रखंड पारा शिक्षकों ने वाध्य होकर निर्णय लिया है कि अपने बकाये मानदेय भुगतान को लेकर आगामी 2 जून 2019 को स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री रणधीर सिंह के आवास के समक्ष सहरजोरी में धरना-प्रदर्शन करेंगे और जब तक बाकाया मानदेय का भुगतान नहीं हो जाता है तब तक विद्यालय का विभागिय रिपोर्ट जामा नहीं करेंगे। प्रखंड उपाध्यक्ष मुकेश साह ने बताया कि विभागीय पदाधिकारियों द्वारा (एक माह) अप्रैल महीने का पारा शिक्षकों का अनुपस्थित विवरणीय मांगा गया है। साथ ही प्रदेश पारा संघ द्वारा जानकारी दिया गया कि एक माह का ही भुगतान हो रहा है जो कि सरासर गलत है। जब तक पारा शिक्षकों का पूरा बकाया भुगतान नहीं हो जाता तब तक विद्यालय का कोई भी रिपोर्ट जमा नहीं होगा।

प्रखंड पारा शिक्षकों ने बकाया मानदेय को लेकर एक आवेदन बीईईओ मारशिला सोरेन के कार्यालय में दिया। बैठक में बासुकी सिंह, मुकेश साह, शमसुल अंसारी ,विजय कुमार सिंह ,उत्पल भट्टाचार्य , नवल भंडारी अनुरोध मंडल,लखन कुमार राय , अवधेश भंडारी,मो,मोबीन,मो अलावद्दीन, ओमप्रकाश,पाल ,सरोज राजहंस, सुरेश पंडित सहित अन्य उपस्थित थे।

Last updated: जून 1st, 2019 by NewsLine Madhupur

हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।