निमर्ल महतो के शहादत दिवस पर जेएमएम के विधानसभा प्रभारी हफिज उल हसन ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी

मधुपुर । निमर्ल महतो के शहादत दिवस के मौके पर शहर के मधुपुर ग्लास फैक्टरी मोड़ पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधानसभा प्रभारी हफिज उल हसन समेत जे.एम.एम. के वरिष्ठ नेता के द्वारा कोविड 19 और कोरोना महामारी को देखते हुए व सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए शहादत दिवस मनाया गया और उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई।

मौके पर हफिज उल हसन ने कहा कि झारखंड को अलग राज्य बनाने में दिसोम गुरु शिबू सोरेन के साथ निर्मल महतो का भी काफी योगदान रहा।

उन्होंने झारखंड बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई। जिसका परिणाम है कि झारखंड अलग राज्य बना है। शहीद निर्मल महतो गरीबों के मसीहा थे और अपने युवा काल से ही गरीबों की सेवा किया करते थे। उनकी सेवा को देखते हुए उन्हें जेएनयू का अध्यक्ष बनाया गया । परंतु 1987 में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई।

मौके पर जय प्रकाश मंडल, प्रकाश दास, वार्ड पार्षद निताई सोरेन,मिडिया प्रभारी समीर आलम ओम रवानी,मो फारूक, गोविंद प्रसाद यादव समेत कई लोग मौजूद थे।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: अगस्त 8th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।