welcome to the India's fastest growing news network Monday Morning news Network
.....
Join us to be part of us
यदि पेज खुलने में कोई परेशानी हो रही हो तो कृपया अपना ब्राउज़र या ऐप का कैची क्लियर करें या उसे रीसेट कर लें
1st time loading takes few seconds. minimum 20 K/s network speed rquired for smooth running
Click here for slow connection


धनबाद एक नजर (27/12/2017)

लोदना में आंचलिक खेल कूद प्रतियोगिता का उद्घाटन करते क्षेत्र के महाप्रबंधक कल्याणजी प्रसाद

दो दिवसीय आंचलिक खेल कूद प्रतियोगिता

लोदना खेल मैदान में बुधवार को जौन फाइव का दो दिवसीय आंचलिक खेल कूद प्रतियोगिता का क्षेत्र के महाप्रबंधक कल्याणजी प्रसाद ने उद्घाटन किया. इस दरम्यान उन्होंने कोल इण्डिया का झंडा उत्तोलन प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों से परिचय कर उन्हें निष्ठा के साथ खेल नियमो का पालन करने की शपथ दिलाया. खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कल्याणजी ने कहा कि वे निष्ठां के साथ खेल खेलकर अंचल का मानसम्मान बढ़ाने के लिए मेहनत करे, उनकी विजय से क्षेत्र के साथ कंपनी और उनका एवं उनके बच्चो में खेल के प्रति जागरूकता आएगी तथा खेल का संचार होगा. इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक सुरक्षा यूसी गुप्ता, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक दिलीप कुमार भगत, पीओ सतेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार, यूके माजी, बीएच खान, नागेंद्र कुमार, जोगेंद्र प्रसाद, मंटू महतो, सलाउद्दीन अंसारी थे।

पंचायत सचिवालय में चोरी

सिनीडीह पंचायत सचिवालय में चोरी.  बीती रात चोरों ने मुख्य द्वार में लगे ग्रिल गेट को तोड़कर कंप्यूटर कक्ष से कंप्यूटर सेट, सोलर बैटरी (24 पीस), स्टेबिलाइजर बड़ा वाला , जरूरी डॉक्यूमेंस आदि समान की चोरी। इसमे मुखिया फण्ड की सारी जरूरी चीज जो 2015 से 2020 तक के  सारे काम का ब्यौरा कंप्यूटर में सेव था। क्या काम हुआ !क्या बाकी है  ! ये किसी की सोंची समझी हुई एक साजिश लगती है। इस घटना ने  विधि व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।

स्व. सूर्यदेव सिंह जी के 78वाँ जयंती मनाई गयी

आजीवन झारिया विधायक रहे स्व. सूर्यदेव सिंह जी के 78वाँ जयंती के अवसर पर हेल्थ मेला व रक्तदान शिविर का आयोजन जनता मजदूर संघ के झारिया कार्यालय में किया गया। स्व. सूर्यदेव सिंह की तस्वीर पर फूल माला अर्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। स्वास्थ मेला में लोगों ने अपनी स्वास्थ जांच करा कर अपना रक्त दान कियां । आयोजन को सफल बनाने में स्व. सिंह के पुत्र सिधार्थ गौतम , पत्नी पूर्व विधायक कुंती सिंह, परिवार के सदस्य व उपेंद्र सिंह, जमस के लोगों की सक्रिय भूमिका रही।

इसी को कहते हैं डिजिटल इंडिया

कतरास गढ़ में एक व्यक्ति को दुकान-दुकान, घूम-घूम कर भीख मांगते देखा गया. लेकिन उसके मोबाइल में गाना बज रहा था और गाना सुन-सुन कर वह भीख मांग रहा था. जमाना कितना बदल गया है, मांगने वाले भी मोबाइल रखते है. आज समय कितना बदल गया. एक समय था जब रईसों के पास मोबाइल हुआ करते थे, आज एक भीख मांगने और एक रिक्शा चलाने वाले के पास भी मोबाइल है इसी को कहते हैं डिजिटल इंडिया।

अभियंता के क्रियाकलापों से बरवाअडडा क्षेत्र के लोग परेशान

बरवाअडडा बिजली विभाग के कनीय अभियंता चंदन कुमार की क्रियाकलापों से बरवाअडडा क्षेत्र के लोग परेशान है. अभियंता ने बीपीएल धारी एक गरीब उपभोक्ता द्वारा घूस की रकम नहीं देने पर बिजली चोरी का झूठा मामला दर्ज कराया. झूठा मामला दर्ज कराने का आरोप बिराजपुर के शैलेंद्र ने लगाया है. जबकि शैलेंद्र नियमित रूप से बील का भुगतान कर रहा है. उसने विभाग को एडवांस में बिजली बिल का भूगतान कर रखा है. इसके बाद भी केस दर्ज करा दिया गया है. जानकारी के अनुसार अभियंता चंदन कुमार ने बिराजपुर में छापेमारी की. उसने एक दुकानदार शिव कुमार पर बिजली चोरी का आरोप लगाया. शिव कुमार का कनेक्शन नंबर बीआरसी 413ए है।

बिजली काटा शैलेंद्र कुमार का और केस कर दिया शिव कुमार पर

अभियंता महोदय ने थाना में दिए आवेदन में इस कनेक्शन नंबर पर बाइपास कर बिजली चोरी का आरोप लगाया. लेकिन केस में शैलेंद्र के नाम से केस कराया है. जबकि शैलेंद्र को बीपीएल कोटा के तहत कनेक्शन मिला है और इनका कनेक्शन नंबर 3860 है. विभाग ने बिजली शिव कुमार का काटा. लेकिन केस शैलेंद्र पर कर दिया. कनीय अभियंता के कारनामे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. शैलेंद्र ने आरोप लगाया कि अभियंता ने केस रफा- दफा करने के लिए पांच हजार रूपये की मांग की. शैलेंद्र न्याय की मांग को लेकर जीएम सुभाष सिंह से मिलकर गुहार लगायी. वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अभियंता पैसे के लिए रोजाना गांंव-गांव के  चक्कर लगाते है और उगाही में लगे रहते है. जनता अभियंता चंदन कुमार के क्रियाकलाप से परेशान है।

रंगदारी और माफिया राज नहीं चलने देंगे धनबाद में : ढुलू महतो

पंचेत बीसीसीएल सीवी एरिया के दहीबाड़ी में निर्माणाधीन वाशरी के मजदूरों की समस्या को लेकर एटक के बैनर तले टाइगर फोर्स के जारी धरना के नौवें दिन धरना के समर्थन में बाघमारा विधायक ढुलू महतो पहुंचे। विधायक ने कहा कि यहां के लोग पेट के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन कुछ रंगदार और बिचौलिया प्रबंधन को बरगला रहे हैं। ऐसे गुंडा और रंगदार आपके बीच में नहीं आएंगे। झारखंड धनबाद में माफियाराज और रंगदारी नहीं चलने दी जाएगी। उन्होंने बीसीसीएल और एसीबी प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि एक माह के अंदर टाइगर फोर्स की मांगें पूरी नहीं होती हैं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। चेतावनी देते हुए वाशरी प्रबंधन से कहा कि आंदोलन के समय कोई रंगदार बीच में नहीं आएगा। कुछ लोग माफिया के साथ हाथ में हाथ मिला कर चल रहे हैं। जबकि मजदूरों को उचित मजदूरी नहीं मिल रही। इसका उससे कोई लेना-देना नहीं। कहा कि रंगदार और माफिया की जगह जेल में है। माफिया की दुकानदारी बंद हो चुकी है। कहा कि जब से विधायक बना हूं तब से मजदूरों के हक और न्याय के लिए लड़ रहा हूं। मौके पर चंदन सिंह, विजय सिंह, हरेराम यादव, बाम्पी चक्रवर्ती, चंदन नन्दी, राजबली प्रसाद, तैयब अंसारी, कमल बनर्जी, सन्नी राउत, सिकंदर पासवान, कास पासवान, बीरबल पासवान, अजय राय उपस्थित थे।

एनसीपी का धरना

एनसीपी ने प्राइवेट स्कूलों में री-एडमिशन के नाम पर मोटी रकम वसूली के विरोध में धनबाद रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया। अध्यक्षता कर रहे जिला महासचिव बृजबिहारी सिंह ने कहा कि धनबाद में शिक्षा का अधिकार अधिनियम काननू ध्वस्त हो चुका है। प्रतिवर्ष री एडमिशन के नाम पर शिक्षा माफियाओं द्वारा मोटी रकम वसूली जाती है जो चिंतनीय है। ऐसी स्थिति में गरीब, दलित व पिछड़े वर्ग के लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दिला पा रहे हैं। एनसीपी प्राईवेट स्कूलों में री एडमिशन के नाम पर मोटी रकम वसूली को बंद कराने की मांग करती है। एनसीपी के जिलाध्यक्ष सोहराब अली ने धरना की जानकारी से इंकार किया है। कहा कि इस धरना से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

कॉलेजो की प्रभारी नियुक्त

धनबाद सर्किट हॉउस में झारखण्ड विकास छात्र मोर्चा के जिलाअध्यक्ष राकेश सिंह के अध्यक्षता में जिला कमिटी के साथ 9 कॉलेजो के  प्रभारी नियुक्त किए गए  जिसमे मुख्य अतिथि प्रमण्डल प्रभारी सह केंद्रीय महासचिव रमेश कुमार राही , केंद्रीय सदस्य योगेन्द्र यादव , धनबाद जिला के अध्यक्ष ज्ञानरंजन सिन्हा, जिला प्रवक्ता विनोद पासवान’ , जिला सचिव फिरोज दत्ता , झरिया नगर महामन्त्री अमित नोनिया,  झरिया सचिव सिंटू अरमान ,जावेद खान आदि उपस्थित थे।

भूली ओपी में चार युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज

भूली की रहनेवाली दो सगी बहनों ने भूली ओपी में चार युवकों के खिलाफ छेड़खानी और गालीगलौज करने की शिकायत दर्ज कराई है। बड़ी बहन ने थाने में लिखकर शिकायत की है। दोनों बहन आरा मोड़ में सिलाई सीखने जाती हैं। रास्ते में गुलजार बाग के रहनेवाले मेराज, छोटू, कालिया और फहीम अक्सर उनके साथ छेड़खानी करते हैं। गंदी-गंदी फब्तियां कसते हैं। शिकायत के अनुसार कल भी उन लोगों ने दो बहनों के साथ ऐसी ही हरकत की। हाथ पकड़ लिया और खींचकर सुनसान स्थल की तरफ ले जाने लगा। विरोध करने पर गालीगलौज की गई। बयान के आधार पर भूली ओपी में चारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

न्यायिक पदाधिकारी के पुत्र को छेड़खानी करते देख लोगो ने पीटा

न्यायिक पदाधिकारी के पुत्र को छेड़खानी करते देख लोगों ने पकड़ कर फजीहत कर दी. इस दौरान आरोपी युवक  पिता के पावर और पोजीशन के दम पर लोगों को सबक सिखाने की धमकी देने लगा. जिसपर लोगों का गुस्सा और भड़क गया तथा युवक की जमकर पिटाई कर दी. माफी मांगने पर युवक को छोड़ा गया. बताया जाता है कि झरिया थाना क्षेत्र में राह चलती लड़कियों  से युवक छेड़छाड़ कर रहा था. लड़की के विरोध पर गाली गलौज करने लगा. जिसे देख लोग भड़क गए. आरोपी का पिता सीडब्लूसी के न्यायिक पदाधिकारी है.

 

झारखंड प्रदेश महासंघ झरिया इकाई की बैठक

जामाडोबा टाटा पार्क में झारखंड प्रदेश महासंघ झरिया इकाई की बैठक संयुक्त सचिव इक़बाल अहमद की अध्यक्षता में हुई. मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष अश्वनी सिंह एवं वरीय जिला उपाध्यक्ष अशोक चकबर्ती उपस्थित हुये. जिसमे झरिया प्रखंड कमिटी के पुनर्गठन दिनांक 6-01-18 स्थान झरिया बीआरसी में समय 12 बजे निर्धारित किया गया है. बैठक में सुमन लाता पांडे, दुर्गा चरण महतो, संजय महतो, राकेश महतो, संजय प्रजापति, सकील खान, अनवर अंसारी, अशलम अंसारी, देबाशिद्ध धर, रतीश गुप्ता, सलेंद्र दास, दशरथ साव, दीपक कुमार आदि थे ।


संवाददाता : पवन कुमार (धनबाद )

Last updated: दिसंबर 28th, 2017 by News Desk
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।
  • झारखण्ड न्यूज़ की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View

    पश्चिम बंगाल की महत्वपूर्ण खबरें



    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View


    Quick View
  • ट्रेंडिंग खबरें
    ✉ mail us(mobile number compulsory) : [email protected]
    
    Join us to be part of India's Fastest Growing News Network