खबरें गोमो की , एक नजर

मुझे केवल मेरे पंचायत वासियों की चिंता है : संजय कुमार गुप्ता

गोमो। तोपचांची प्रखंड अंतर्गत गोमो दक्षिण पंचायत के पुरानी बाज़ार साहू मोहल्ला निवासी समाज सेवी संजय कुमार गुप्ता एक ऐसे व्यक्ति हैं। जिन्हें शायद ही कोई न पहचानता हो। यह व्यक्ति हमेशा सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। हमेशा गरीब असहायों की मदद किया करते हैं।


स्थानीय लोगों ने बताया कि संजय कुमार गुप्ता बेहद ही शरीफ और ईमानदार व्यक्ति हैं। एक शिक्षित परिवार से हैं। उनका भाई बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। संजय भाई भी कारोबार से जुड़े हुए हैं। पूर्व में वह एक एनजीओ द्वारा झारखंड के सरकारी शिक्षकों का प्रशिक्षण ट्रेनर भी थे। कोरोना काल लॉकडाउन के समय में भी उन्होंने लोगों की मदद की है। ऐसे व्यक्तियों की समाज को बहुत जरूरत है।

इस मामले पर संजय कुमार गुप्ता ने प्रेस से बातचीत में कहा कि लोग तो यही चाह रहे थे कि मैं गोमो दक्षिण का मुखिया का चुनाव लडूंगा। लेकिन महिला सीट होने के कारण मेरी पत्नी बबीता कुमारी बतौर मुखिया पद पर चुनाव लड़ने जा रही है। वह पढ़ी लिखी एक समझदार महिला हैं। पंचायत के लोगों का अपार समर्थन भी उन्हें मिल रहा है।

मुझे केवल मेरे हरिहरपुर पंचायत वालों की चिंता है : रूस्तम अंसारी

गोमो । तोपचांची प्रखंड अंतर्गत हरिहरपुर पंचायत के निवासी कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता रूस्तम अंसारी एक ऐसे समाज सेवी हैं। जिन्हें शायद ही कोई व्यक्ति न पहचानता हो। यह व्यक्ति बीते तीस वर्षों से गरीब असहाय एवं शोसित पिछड़ों की मदद करते आ रहे हैं। हरिहरपुर पंचायत के कई ग्रामीणों ने बताया कि रुस्तम भाई एक साफ छवि के ईमानदार व्यक्ति हैं। जो हमेशा समाज के लोगों की भलाई किया करते हैं। चाहे समाज में किसी गरीब की बेटी की शादी हो किसी के घर में कोई बीमार हो या किसी का आपसी विवाद हो तो सभी को साथ मिलाकर मामले को सुलझाने का कार्य करते हैं। ग्रामीणों को लाल कार्ड , वृद्धा पेंशन , बैंक आदि कार्यों में हमेशा सहयोग करते हैं।


ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों ने सोंच लिया है कि इस बार होने वाले पंचायत चुनाव में रूस्तम अंसारी को पंचायत समिति के उम्मीदवार में खड़ा कर चुनाव जिताने का काम करेंगे। ऐसे लोगों की समाज को बहुत जरूरत है।

इस मामले पर रूस्तम अंसारी से पूछने पर उन्होंने कहा कि जनता की राय सर्वोपरि है। अगर जनता ने चाहा तो हम पंचायत चुनाव में पंचायत समिति के पद पर चुनाव जरूर लड़ेंगे और हमेशा कि तरह ग्रामीणों कि सेवा करते रहेंगे। लोगों के दिलों में मेरे लिए जो प्यार है। मैं हरिहरपुर पंचायत के ग्रामीण भाई एवं बहनों का दिल से आभार प्रकट करता हूँ।

Last updated: नवम्बर 8th, 2021 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।