नदीम अहमद तथा उसके सहयोगियों ने जुगाड़ तकनीक से बनाया सेनेटाइजिंग चैंबर

गोमो , कोरोना वायरस रोकथाम के मद्देनजर गोमो दक्षिण पंचायत के चमड़ा गोदाम निवासी नदीम अहमद तथा उसके सहयोगियों ने जुगाड़ तकनीक से एक सेनेटाइजिंग चैंबर बनाया है। नदीम ने बताया कि वह सैमसंग कंपनी में टेक्नीशियन है। कुछ दिन पहले टेलीविजन पर मेरठ का सेनेटाइजिंग चैंबर देखा था। उसके मन में भी चैंबर बनाने की इच्छा हुई।

पुराने फ्रिज , ए सी , आदि का सामान जुगाड़ कर सेनेटाइजिंग चैंबर बना दिया। लॉक डाउन के कारण कई जरूरी सामान नहीं मिले,  मोशन सेंसर डिटेक्टर मिलने पर इसे आसानी से ऑटोमेटिक होने के बाद चैंबर में घुसते ही लोग स्वतः सेनेटाइज हो जाएँगे। उन्होंने बताया कि नए सामान के साथ एक चैंबर बनाने में लगभग दस हजार रुपए का ख़र्च आएगा।

उन्होंने कहा कि इस सेनेटाइजिंग चैंबर को प्रशासन को जानकारी देकर पुरानी बाजार के बैंक ऑफ इंडिया के पास लगाया जाएगा। स्थानीय लोगों में देश और समाज के प्रति अच्छी सोंच को लेकर नदीम और उनके सहयोगी दोस्तों की इलाकों में काफी चर्चा हो रही है। चैंबर निर्माण में, नदीम अहमद , तौसीफ शेख , एजाज रौनक , इमरान अंसारी , इंतेखाब , सकलेन आदि शामिल थे।

Last updated: अप्रैल 19th, 2020 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।