व्यापारियों ने एग्री मार्केटिंग टैक्स हटाने की मांग की , मंत्री मलय घटक ने मोदी को बताया जिम्मेदार

रानीगंज : राज्य के श्रम एवं कानून मंत्री मलय घटक रविवार की संध्या रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पहुँचकर सुनी व्यापारियों की फरियाद। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने मंत्री मलय घटक को विभिन्न मांगों से अवगत कराते हुए समाधान करने की मांग की।

प० बंगाल सरकार की एग्री मार्केटिंग टैक्स ने व्यापारियों को अपराधी के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है -संदीप भालोटिया

उन्होंने मंत्री से पश्चिम बर्द्धमान जिले में लगे एग्री मार्केटिंग टैक्स को हटाने का आवेदन करते हुए कहा कि यह एग्री मार्केटिंग टैक्स कोलकाता जैसे महानगर में भी नहीं है, जबकि पश्चिम बंगाल सरकार ने पश्चिम बर्द्धमान में एग्री मार्केटिंग टैक्स लगा दिया है. इस टैक्स के तहत जिन व्यापारियों ने इस नियम का अब तक पूर्ण नहीं किये है, उनमें से कई व्यापारियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है एवं व्यापारियों को अपराधी के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है.

व्यापारी मोदी से परेशान -मलय घटक

इसके जवाब में मंत्री मलय घटक ने एक और जहाँ एक माह के भीतर अपने स्तर से इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया. उन्होंने इसके जवाब में कहा एग्री मार्केटिंग टैक्स से व्यापारियों को बहुत विशेष समस्या नहीं हो रही है पर मोदी सरकार ने देशभर में जो जीएसटी और नोटबंदी लागू कर दिया है. उससे देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है.

मंत्री मलय घटक ने कहा कि मोदी सरकार “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” का नारा लगा रही है पर मुझे रानीगंज अंचल में पाँच बेटियाँ की सूची दें जिन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत सुविधा मिली हो जबकि राज्य की मुख्यमंत्री द्वारा चलाए गए कन्याश्री का लाभ आज पूरा पश्चिम बंगाल की कन्याए उठा रही है एवं पूरे विश्व भर में इस परियोजना का सुनाम है.

संदीप भालोटीया ने मंत्री से आसनसोल नगर निगम द्वारा अप्रत्याशित रूप से बढ़ाए गए ट्रेड लाइसेंस एवं होल्डिंग टैक्स को कम करने का आवेदन किया एवं रानीगंज बोरो की निष्क्रियता पर पर भी सवाल उठाए.

मंत्री मलय घटक ने कहा कि वे अपने स्तर से इन समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे. इस मौके पर व्यापारियों ने अपनी-अपनी समस्याएं मंत्री के पास रखें. जिसका जवाब मंत्री मलय घटक ने आश्वासन दिया.

मंच पर रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव ओम केजरीवाल, आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ओम बगड़िया आसीन थे.

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: अगस्त 26th, 2019 by Rishi Gupta