शबे-बरात अपने घरों में इबादत में गुजारें और देश के सलामती के लिए दुआ करें -मंत्री हाजी हुसेन अंसारी

8 अप्रैल बुधवार 9 अप्रैल को होने वाले शबे -बरात की पर्व तमाम मुसलमान इस रात को रात भर इबादत अपने-अपने घरों में करें और देश की सलामती के लिए दुआएं करें। यह बातें झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसेन अंसारी ने अपने मधुपुर केला बागान स्थित आवास मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को बताया।

उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा इस समय पूरी दुनिया करोना वायरस जैसे खतरनाक बीमारी से लड़ रहा है । सरकार ने पूरे देश में लॉक डॉउन लागू किया है , तथा लोग इस के मद्देनजर लॉक डॉउन और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए लगाया गया है। लोगों से डिस्टेंस बनाकर ही इस बीमारी से लड़ा जा सकता है । क्योंकि इस बीमारी से लड़ने का तरीका यही है ।

इस बीमारी का इलाज अभी तक कोई देश नहीं निकाल पाया है .यह वायरस बीमारी एक दूसरे से दूसरे को फैलता है इसीलिए इसका तरीका है कि डिस्टेंस बनाए रखें इसीलिए तमाम मुसलमान भाइयों से अपील करता हूँ कि शबे -बरात अपने-अपने घरों में मनाएं और रात भर लोग इबादत करें और रात भर इबादत में गुजारे यह पर्व मुसलमानों का सबसे पाक पर्व है। इबादत वाली पर्व है। इस रात मगफिरत की दुआएं की जाती है और दुआएं कबूल होती है । इसलिए मैं तमाम झारखंड के मुसलमानों से अपील करता हूँ के देश की सलामती के लिए दुआएं करें क्योंकि इस रात जो भी दुआएं मांगी जाती है वह कबूल होता है।

मैं तमाम झारखंड के मुसलमानों से अपील करता हूँ कि देश की हालात को देखते हुए सभी शबे-बरात अपने-अपने घरों में मनाएं ओर रात भर घरों में इबादत में गुजारे और कब्रिस्तान ना जाएं।

Last updated: अप्रैल 8th, 2020 by Ram Jha

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।