मंडल रेलवे अस्पताल,आसनसोल में मिनी विडास मशीन संस्थापित

कोविड-19महामारी की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए आसनसोल मंडल ने सुमित सरकार,मंडल रेल प्रबंधक के सक्रिय नेतृत्व में मौजूदा संकट से उबरने हेतु कई महत्त्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

मंडल रेल अस्पताल, पूर्व रेलवे,आसनसोल में विगत बुधवार को मिनी विडास मशीन (एंजाइम लिंक्‍ड फ्लोरसेंट ऐस्से) संस्थापित की गई और आज(01.07.2021)से कार्यशील है। यह मशीन रेलवे लाभार्थियों के लिए थायराइड,विटामिन-डी,पीएसए एस्‍टिमेशन की जाँच हेतु उपयोग में लाई जाएगी। कोविड-19महामारी के दौरान प्रोग्नोस्‍टिक मार्कर जैसे डी-डाइमर,प्रो-कैल्सीटोनिन,फेरिटिन की जाँच इस अस्पताल के भीतर ही की जा सकती है। ये सारी जाँच पहले टाई-अप सुविधा के अंतर्गत करवानी पड़ती थी। इस मशीन से कोविड और गैर-कोविड मामलों को बेहतर ढंग से मैनेज करने में काफी सहायता मिलेगी। उल्‍लेखनीय है कि यह मिनी विडास मशीन कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में भी काफी सहायक होगी। किसी भी आपातस्थिति और कोविड संकट के दौरान यह मिनी विडास रेलवे लाभार्थियों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध होगा।

कोविड मरीजों के शीघ्र स्‍वस्‍थ लाभ के साथ-साथ उनके प्राण बचाने हेतु मंडल रेलवे अस्‍पताल,आसनसोल के डॉक्‍टर,नर्स और पैरा-मेडिकल कर्मचारीगण चौबीसों घंटे अपनी सर्वोत्‍तम सेवा प्रदान कर रहे हैं।

Last updated: जुलाई 1st, 2021 by News-Desk Asansol
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।