2 वर्ष से ऊपर के सभी स्वस्थ व्यक्तियों को अल्बेंडाजोल तथा टीईसी की दवा खिलाने की कार्ययोजना पर बैठक

दिनांक 7 जून 2019 को अनुमंडलीय अस्पताल मधुपुरके उपाधीक्षक कक्ष में कार्यक्रम मांस ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन 2019 हेतु माइक्रो प्लान बैठक आयोजित किया गया जिसमें मधुपुर क्षेत्र के सभी एएनएम एमपीडब्ल्यू बीटीटी ने भाग लिया ।

बैठक में उपाधीक्षक डॉ० सुनील कुमार मरांडी ने सभी पर्यवेक्षकों को माइक्रोप्लान भरने संबंधी विस्तृत जानकारी प्रदान की । उन्होंने बताया कि प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्रों तथा गाँव को बूथ बनाना है जिसमें सभी सहिया तथा सेविका ड्रग एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में कार्य करेंगे जिनका पर्यवेक्षण संबंधित क्षेत्र के एनएम सहिया साथी करेंगे ।

सभी पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया गया कि माइक्रो प्लान को पूर्ण रूप से त्रुटि रहित भरें । किसी प्रकार की त्रुटि के जिम्मेवार पर्यवेक्षक होंगे तथा माइक्रोप्लान बनाते वक्तें ध्यान रखें कि कोई भी क्षेत्र गाँव टोला मुहल्ला या घर ना छूटे । प्रत्येक ढाई सौ व्यक्तियों पर एक कार्यकर्ता को नामित किया जाना है ताकि काम को सुगमता पूर्वक समय पर किया जा सके ।

ज्ञातव्य हो कार्यक्रम मांस ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन 2019 के तहत 2 वर्ष से ऊपर के सभी स्वस्थ व्यक्तियों को अल्बेंडाजोल तथा टीईसी की दवाई खिलानी है । सभी कार्यकर्ता ध्यान रखें कि किसी भी व्यक्तियों को दवा देकर नहीं जाना है बल्कि अपने समक्ष बूथ पर दवा खिलाना है ।

उपाधीक्षक ने सभी वीटीपी को निर्देश दिया कि अपने अधिनस्थ क्षेत्रों में सहिया के द्वारा मेगा फोन से कार्यक्रम का प्रचार प्रसार तथा रेलिया एवं ग्राम गोष्टी करायें और इसका प्रतिवेदन भी समर्पित करें साथ ही प्रतिदिन की गतिविधियों का फोटो एवं वीडियो व्हाट्सएप ग्रुप पर अवश्य भेजें । सभी पर्यवेक्षकों को सख्त निर्देशित किया गया कि 9 जून तक पूर्णरूपेण भरा हुआ माइक्रोप्लान कार्यालय को उपस्थित कराना सुनिश्चित करें ।

Last updated: जून 7th, 2019 by NewsLine Madhupur
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।