14-15 फरवरी को आयोजित होगी किसान मेला , मंत्री हाजी हुसैन अंसारी करेंगे उद्घाटन

14 फरवरी को लालपुर किसान मेला का उद्घाटन करेंगे मंत्री हाजी हुसैन अंसारी लालपुर किसान क्लब के द्वारा प्रखणड के जाभागुडी़ पंचायत के लालपुर गाँव में आगामी 14 एवं 15 फरवरी दो दिवसीय दो दिवसीय मेला को लेकर बैठक की गई .

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 14 फरवरी को स्थानीय विधायक स झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण निबंधन विभाग के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी किसान मेला सह फसल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे , दोपहर में सामूहिक भोज होगा,  खेल-कूद के बाद संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा . 15 फरवरी को किसान गोष्ठी बच्चियों का फुटबॉल प्रतियोगिता और पुरस्कार वितरण होगा .

लालपुर किसान क्लब के इंद्रदेव मंडल कुंदन कुमार भगत पंकज अबरार तबिंदा कृष्ण सीमांत सुधाकर दशरथ मंडल सीताराम मंडल अमीन मंडल सुखदेव टू डू दुलाल चंद्र मंडल ललिता ममता देवी कुंती देवी महोली समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे ।

ग्रामीणों ने बताया कि यह महज मेला नहीं है यह किसानों का वार्षिक मिलन समारोह है मेला में आसपास गाँव से सैकड़ों किसान आते हैं साथ में प्रदर्शनी लायक अपनी-अपनी सामग्री लाते हैं . आज खेती किसानी खतरे में है जमीन की सेहत भी दम तोड़ रही है . रसायनिक खाद और जहरीली दवाइयाँ ना सिर्फ जमीन को बर्बाद कर रही है बल्कि इंसान पशुधन और पानी में भी इससे खतरे में पड़ गए हैं सब मिलकर इससे उबरने का तरीका ढूंढना चाहते हैं .

 

 

 

Last updated: फ़रवरी 12th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।