चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिलन समारोह में मेयर का छलका दर्द , कहा सम्मान करते हैं तो दिल से करिये , दिखावे के लिए नहीं

रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिलन समारोह में पहुंचे थे मेयर

रानीगंज : रानीगंज चैंबर आफ कामर्स की ओर से विजया, दीपावली, छठ, ईद-मिलाद एवं गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में मिलन समारोह का आयोजन चैम्बर के सभागार में बीते शुक्रवार को किया गया।

व्यक्तिगत जीवन में कुछ कड़वी स्मृतियाँ जुड़ी हैं रानीगंज से

समारोह में मुख्य अतिथि आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी का दर्द उस वक्त फिर सामने आ गया जब उन्होंने कहा कि सम्मान करते हैं तो दिल से करिये , दिखावे के लिए नहीं। रानीगंज जब जल रहा था, तब लोग चुप थे, सभी को मिलकर रानीगंज को बचाने की जरूरत थी। रानीगंज शहर से मैं बहुत प्यार करता हूँ, यहाँ से जुड़ी कुछ मेरी स्मृतियाँ है, जो मुझे आनंदित करती है। मेयर के रूप में मेरे कार्यकाल में मधुर स्मृतियाँ जुड़ी है, तथा व्यक्तिगत जीवन में कुछ कड़वी स्मृतियाँ भी है।

साथ ही उन्होंनेकहा कि नयी स्फूर्ति, नयी उर्जा आये, इसके लिए हम सभी मिलकर सोचते हैं, आनेवाले समय के दशा एवं दिशा की चर्चा जरूर करनी चाहिए। हम सारे लोग अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति सजग रहे, तो समाज की 80 फीसदी समस्याएँं अपने आप समाप्त हो जायेगी। उन्होंने कहा कि ऐसेकार्यक्रमों में जब आते हैं, तो लोगों को सम्मान सिर्फ प्रदर्शन के लिए नहीं बल्कि सच्चे दिल से सम्मानित करें। रानीगंज चैंबर के युवा अध्यक्ष संदीप भालोटिया के नेतृत्व में सराहनीय कार्य कर रहा है। नयी उर्जा के साथ नया करने में नगरनिगम पूरा सहयोग करेंगे। जिस रानीगंज का सपना यहाँ के लोग देखते हैं, वह रानीगंज जरूर बनेगा, इसमें उनकी भी अहम भागीदारी रहेगी।

रानीगंज के शहरी क्षेत्र से वोट नहीं मिलने की शिकायत पहले भी कर चुके हैं मेयर जितेंद्र तिवारी

गौरतलब है कि मेयर जितेंद्र तिवारी गाहे-बगाहे रानीगंज से यह शिकायत करने से नहीं चूकते हैं कि इस क्षेत्र से उनकी पार्टी को अपेक्षित वोट क्यों नहीं मिलता है। इससे पहले भी लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरानचैंबर ऑफ़ कॉमर्स के कार्यक्रम में ही उन्होंने पूछ लिया था कि आपलोग बताइये कि इस क्षेत्र से हमें वोट क्यों नहीं मिलता है , हम आपके लिए ऐसा क्या करें कि हमें इस क्षेत्र से वोट मिले। अगले वर्ष नगर निगम के चुनाव होने हैं ऐसे में मेयर को एक बार फिर से इस क्षेत्र से वोट नहीं मिलने की चिंता सताने लगी है।

आप एक कदम उठाएं पुलिस हर सहायता के लिए आपके साथ तत्पर है -पुलिस आयुक्त डीपी सिंह

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ करती हुई रानीगंज बोरो चेयर पर्सन संगीता सारडा , पुलिस आयुक्त डी पी सिंह, एवं अन्य अतिथि

समारोह में उपस्थितपुलिस आयुक्त डीपी सिंह ने कहा कि हम सभी को मिल जुल कर आनंद पूर्वक शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाये। आप एक कदम उठाएं पुलिस हर सहायता के लिए आपके साथ तत्पर है। काजी नजरुल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० साधन चक्रवर्ती ने कहा कि भारत मेंं विभिन्न जाति धर्म के लोग रहतेे हैं, हम सब मिलकर एक दूसरे का त्यौहार मनाते हैंं ,उन्होंने कहा कि यह परंपरा कभी बंद न हो। इसके लिए हम सभी को प्रयास करने की आवश्यकता है ।

कोयला खनन की जननी रानीगंज है -सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा,ईसीएल

अतिथि के तौर पर उपस्थित ईसीएल के सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि कोयला खनन की जननी रानीगंज है , इस माटी की खुशबू अपने विभिन्न उत्सव त्यौहारों को अपने समृद्धसंस्कृति को समेट कर पर्व त्यौहार के ऊपरांत यह दीवारी मिलन समारोह आयोजित की गई है ,जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि रानीगंज चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं ईसीएल इस अंचल के विकास के लिए कार्य करेगी। ईसीएल एक छोटी कंपनी है, मगर हमने सपने बड़े देखना आरंभ कर दिया हैं। इस सपने को पूरा करने के लिए आप सभी की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल ईसीएल 50 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक इकाई में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, एवं आने वाले समय में 100 मिलियन टन का लक्ष्य रखा है।

इस मौके पर महकमा शासक देवोजीत गांगुली, रानीगंज बोरो चेयरपर्सन संगीता सारडा, आसनसोल नगर निगम के अधिवक्ता सायंतन मुखर्जी, आसनसोल नगर निगम के बंगला अकादमी के अध्यक्ष डॉ० रामदुलाल बोस के अलावा संस्था के अध्यक्ष संदीप भालोटिया , सचिव ओम केजरीवाल मुख्य रूप सेेे उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें

कोयला खनन की जननी रानीगंज है -सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा,ईसीएल

Last updated: नवम्बर 9th, 2019 by Raniganj correspondent
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।