देवघर में सघन वाहन जांच का दिखा असर

नगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत जिला परिवहन पदाधिकारी, देवघर श्रीमती प्रेमलता मुर्मू एवं पीआईयू सदस्यों द्वारा सड़कों पर आवागमन करने वाले वाहनों का जाँच की गई। साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले विभिन्न वाहनों पर कार्यवाही भी की गयी, जिसके तहत् आज जाँच की गई वाहनों की कुल संख्या 15 रही।

ओवरलोडिंग के मामले नहीं मिले

इनमें से 05 वाहनों का जब्त एवं 05 वाहनों का चालान काटा गया। साथ ही 15 वाहन चालकों की काउंसलिंग की गई। वहीं बिना परमिट वाले वाहनों की संख्या 02, बिना फिटनेस वाले वाहनों की संख्या 02, बिना टैक्स वाले वाहनों की संख्या 05, अनुज्ञप्ति रद्द 00 एवं ओवर लोडिंग के 00 मामले रहे। टैक्स एवं फिटनेस में प्राप्त कुल राशि जहाँ 21,142 रुपये है, वहीं चालान राशि के रूप में कुल 12,500 रुपये वसूल किये गये। इस प्रकार कुल प्राप्त राशि 33,642 रुपये रहा।

वाहन चेकिंग अभियान के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा बतलाया गया कि सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का सभी को पालन करना चाहिये। सभी सड़कों पर दो पहिया वाहन चालन करते समय हेलमेट का प्रयोग करें एवं रेस ड्राईविंग न करें।

Last updated: जुलाई 13th, 2018 by Ram Jha

Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।