दिनदहाड़े कट गया महुआ का विशाल पेड़, वन विभाग बेखबर

बाराबनी। बाराबनी ब्लॉक अंतर्गत जामग्राम पंचायत स्थित काँटापहांडी सरकारी शराब दुकान के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े लकड़ी माफियाओं द्वारा विशाल महुआ पेड़ को को काट कर धरासाई कर दिया गया। हालांकि पूरे घटनाक्रम की जानकारी वन विभाग के पास भी नहीं है।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँचे मीडियाकर्मियों को देखकर पेड़ काट रहे लोग भाग खड़े हुए, मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि पेड़ काटने की अनुमति नहीं होने के बाद भी पेड़ को जबरन लकड़ी माफियाओं द्वारा काटा गया है। जबकि सूत्रों की माने तो वन संरक्षण नियम के तहत महुआ पेड़ विलुप्त होते जा रही है, जिसे काटने के लिए वन विभाग भी आदेश नहीं दे सकती है।

जामग्राम पंचायत प्रधान का कहना है कि पंचायत पेड़ काटने की अनुमति कभी नहीं दे सकती है, ऐसे में बिना किसी सहयोग के दिनदहाड़े सड़क के किनारे वर्षों पुराना विशाल महुआ पेड़ कैसे काट दिया गया, पूरे प्रकरण में स्थानीय पुलिस प्रशासन तथा वन विभाग की सक्रियता पर सवाल खड़ी हो रही है। समाचार लिखे जाने तक कोई भी अधिकारी घटना स्थल पर नहीं पहुँच पाई थी।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: अगस्त 4th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।