मधुस्थली विद्यापीठ ने वर्चुअल तरीके से मनाया अपना 24 वाँ फाउंडेशन डे समारोह

मधुपुर सलैया स्थित मधुस्थली विद्यापीठ ने शनिवार को अपना 24 वाँ फाउंडेशन डे समारोह वर्चुअल तरीके से मनाया । इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पी.एम.सी.सी.एम.जे.एफ राजीव लोचन एवं विशिष्ट अतिथि एमसी केवी के चेयरमैन किशन कुमार केजरीवाल के साथ एमसीकेवी समूह के एचआर अपर्णा हलदर सी ई व पी.एस चक्रवर्ती मधुस्थली के शिक्षा पदाधिकारी अमरीश चटर्जी एमआईंटी के प्राचार्य दीपेंद्र नाथ एमआईपीएस के अधिकारी एवं बच्चे व अभिभावक थे।

कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय के प्रशासक ओब्री थोमसन ने अतिथियों का स्वागत कर किया. इसके बाद गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुई । मधुस्थली विद्यापीठ के चेयरमैन किशन कुमार केजरीवाल ने अपने संदेश में विद्यापीठ से जुड़े सभी सदस्यों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने 10वीं और 12वीं के बोर्ड में टॉपर रहे बच्चों को भी बधाई दिए।

विद्यालय के प्राचार्य वितान विश्वास द्वारा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया एवं उन्होंने आज के लॉकडाउन की स्थिति में बच्चों की शिक्षा को जारी रखने के लिए विश्व के शिक्षकों की सराहना की। मुख्य अतिथि राजीव लोचन ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपने गौरवशाली संस्कृति को याद रखना चाहिए । वर्तमान में भारत की संस्कृति विश्व के लिए अनुकरणीय है ।।

उन्होंने बच्चों का को एक अच्छा नागरिक बनने के लिए वह देश की सेवा करने की सलाह दी। आठवीं से लेकर 12वीं के बच्चे-बच्चियों ने अंग्रेजी के प्रेरक गीत गाए ।।

विद्यालय के सीनियर को ऑर्डिनेटर राजेश साहनी ने वर्ष 2019 -20 के शैक्षणिक सत्र में कक्षा 1 से 9 एवं 11 वीं के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त सभी बच्चों के नामों को दर्शाया एवं शत-प्रतिशत उपस्थिति देने वाले बच्चों के नामों की घोषणा की। साथ ही विद्यालय में 10 वर्ष पूरा करने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

इसमें एक्टिविटी कोऑर्डिनेटर जयंती गुप्ता ,स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर निर्माल्य घोष ,स्वरूप गोराई एवं अर्चना साव को शामिल किया गया। उसके बाद बच्चों ने देशभक्ति के मिले-जुले गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। अंत में राजेश साहनी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Last updated: जुलाई 11th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।