दो दिनों से मारपीट और पथराव के कारण माहौल तनावपूर्ण

लोयाबादः लोयाबाद थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या सात अन्तर्गत सेन्द्रा न0, 6 और 10 के ग्रामीणों के बीच बुधवार को देर रात जमकर मारपीट हुआ, दुबारा गुरुवार के सुबह सात बजे भी दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ, जिस में दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हो गया,और दोनों ओर से दर्जनों लोग घायल हुए हैं, जिनका ईलाज पीएमसीएच में चल रहा है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सेन्द्रा न0 6 और सेन्द्रा 10 न0 के बीच छेडख़ानी, लोहा ,कोयला,डीजल चोरी घटना का मुख्य कारण है।सूत्रों की माने तो विवाद कई दिनों से चल रहा था,क्षेत्र में तनाव भी था।

बुधवार के रात्रि में मारपीट का कारण

प्राप्त जानकारी के बुधवार के रात में सेन्द्रा 10न0 के कुछ युवक बासजोडा से मेला देखकर लौट रहे थे,जिन्हें न0 6 के देवा भुइँया के द्वारा रोक कर सोनु कुमार के साथ गालीगलौज मारपीटकर मोबाइल छीन लिया गया था।

आज सुबह की घटना का कारण

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज सुबह क्षेत्र के पार्षद द्वारा दोनों पक्षों के बीच समझौता करने का भरसक प्रयास किया गया था,पर कुछ लड़कों ने उतेजक माहौल बना दिया,जिससे पुनः सात बजे जमकर पथराव हुआ।जिसमें प्रदीप शर्मा,संजय भुइँया, शंकर भुइँया ,नरेश भुइँया आदि दर्जनों लोगों का घर क्षतिग्रस्त हो गया।पार्षद नंदुलाल सेनगुप्ता ने घायल चंदा भुइँया, छोटे भुइँया, देवा भुइँया और मुकेश रविदास को पीएमसीएच ईलाज के लिए भेजा।

इस घटना के बाद सूचना मिलने पर लोयाबाद पुलिस घटना स्थल पहुँचकर मामले को नियंत्रित किया।दोनों पक्षों ने लोयाबाद थाना में एक दूसरे विरुद्ध लिखित शिकायत दिया है।क्षेत्र में अब भी तनाव बरकारार है।थाना प्रभारी संजय चंद्र उरांव ने बताया कि मारपीट की घटना हुई है,मामले की छानबीन की जा रही है ।जो भी दोषी होगें, उन पर कड़ी कानूनी कार्यवाही किया जाएगा।

समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: मार्च 15th, 2019 by Pappu Ahmad