ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को बंधक बना कर बांसजोडा कोलियरी के सेन्ट्रल पाॅल सब स्टेशन में लुट

बांसजोडा कोलियरी के सेन्ट्रल पाॅल सब स्टेशन में गुरुवार की रात में सशस्त्र अपराधियों ने धावा बोल करीब 20 हजार की संपत्ति लूट ली । अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर वहाँ ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को बंधक बना लिया और जमकर लूट-पाट मचाया ।

बाँसजोड़ा कोलियरी परियोजना पदाधिकारी जे के जायसवाल ने घटना की लिखित शिकायत लोयाबाद थाने में की है। उन्होंने घटना की ऑनलाइन शिकायत भी की है । घटना के संबंध बताया जाता है कि रात के करीब 2 बजे 10 से 15 की संख्या में अपराधियों का एक दल खिड़की तथा दीवार तोड़कर बाँसजोड़ा कोलियरी के सेन्ट्रल पाॅल सब स्टेशन में धावा बोल दिया। सभी अपराधी कट्टा भुजाली व अन्य घातक हथियारों से लैश थे तथा मुहँ बांधे थे।

अपराधियों ने सबसे पहले वहीं कोलियरी में ड्यूटी पर तैनात स्वीच मैन राजेश प्रसाद रवानी व कर्मी धुरेन्द्र कहार को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें एक रूम में बंद कर दिया । उसके बाद अपराधियों ने वहाँ रखे ट्रांसफार्मर को उलट कर उसका तेल गिरा दिया।

अपराधियों ने एक रूम व एक अलमिरा का ताला तोड़ वहाँ रखे काॅपर पीवीसी केबल 35 एम एम दस मीटर, मैकेनिकल टूल्स 2 सेट, एलईडी बल्ब विथ सीटीएस वोर 2 पीस आदि लूट लिया । अपराधियों ने करीब एक घंटे तक आराम से घटना का अंजाम दिया और चलते बने । प्रबंधन द्वारा इस बाबत थाने में लिखित शिकायत दी गई है। समाचार लिखे जाने तक कांड अंकित नहीं हो सका है।

फोरमैन शंभूनाथ महतो द्वारा पीओ जे के जायसवाल को घटना की लिखित जानकारी दी गई । जिसके बाद पीओ द्वारा पुलिस को घटना की लिखित शिकायत की गई । लगातार घट रही आपराधिक वारदातों से कर्मियों में दहशत व्याप्त है ।

सब स्टेशन गेट पर है सीआईएसएफ का पहरा

बताया जाता है कि बाँसजोड़ा कोलियरी के सेन्ट्रल पाॅल सब स्टेशन के गेट पर सीआईएसएफ का चेकपोस्ट बना हुआ है जहाँ 24 घंटे एक सीआईएसएफ जवान ड्यूटी पर तैनात रहता है ।इसके बावजूद सब स्टेशन में लूट हो जाना, सीआईएसएफ के पहरे पर सवाल उठा रहा है । परियोजना पदाधिकारी ने भी पुलिस को दिए लिखित शिकायत में सीआईएसएफ जवान के पहरे का जिक्र किया है ।

घटना के संबंध में पूछने के लिए बाँसजोड़ा कोलियरी परियोजना पदाधिकारी जे के जायसवाल को फोन किया गया परंतु उन्होंने फोन नहीं उठाया ।

Last updated: जनवरी 10th, 2020 by Pappu Ahmad
Pappu Ahmad Pappu Ahmad
Correspondent, Dhanbad
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।