रेलवे फाटक पर ग्रामीणों के बीच मधुपुर आरपीएफ ने जागरूकता अभियान चलाया

आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर मंगलवार को मधुपुर आरपीएफ ने धमना फतेहपुर गाँव स्थित 20 नंबर रेलवे फाटक पर ग्रामीणों के बीच जागरूकता अभियान चलाया ।

मौके पर आरपीएफ में ग्रामीणों को बताया कि जब रेल फाटक बंद हो तो अनाधिकृत रूप से जबरन रेलवे पटरी पार ना करें । इससे दुर्घटना घट सकती है। उन्होंने बताया गया कि ट्रैक पर अधिकार ट्रेन का है । जब फाटक खुल जाए इसके बाद ही पटरी पार करें । फाटक बंद के दौरान रेल कर्मचारी न उलझे, बल्कि उन्हें मदद करें । साथ ही चलती ट्रेन के दौरान पथरबाजी घटना को रोकने में मदद करें ।

अभिभावक अपने बच्चे को यह बताएं चलती ट्रेन में पथराव करने से यात्रियों को जानमाल की क्षति होती है, और यह कानून अपराध भी हैं । इसके अलावा बताया गया कि अगर किसी प्रकार की सूचना या परेशानी है तो रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर 182 पर फोन कर सूचना दे सकते हैं । ट्रेन में सफर के दौरान सावधानी बरतने की आवश्यकता है । कई लोग चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं । उन्होंने कई लोग रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन के चपेट में आ जाते हैं । ऐसा न करे और दूसरों को भी न करने दे । रेलवे एक्ट का अनुपालन करें।

मौके पर सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार, महेन्द्र प्रसाद, आरक्षी रौशन कुमार आदि मौजूद थे।

Last updated: जून 4th, 2019 by Pankaj Chandravancee

हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।