मधुपुर स्टेशन पहुंची अंतिम ट्रेन , सभी यात्रियों की जांच के बाद घर जाने दिया गया

मधुपुर रेलवे स्टेशन में रेलवे की अंतिम ट्रेन अमृतसर हावड़ा एक्सप्रेस सुबह करीब 9:00 बजे मधुपुर पहुँची जहाँ यात्रियों की प्लेटफार्म पर थर्मल स्क्रीनिंग मशीन से जाँच की गई और उसे घर भेजा गया।

इस मौके पर मधुपुर रेफरल अस्पताल के डॉक्टर मोहम्मद इकबाल खान उनके पूरे टीम एवं रेलवे सुरक्षा बल के एस आई विनोद कुमार, एस आई आर के पांडे , एस बी पी सिंह अपने दल बल के साथ जवानों के मौजूदगी में आने वाले सभी रेल यात्रियों को चेकअप किया गया ।

मधुपुर रेलवे स्टेशन परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मी

कुल 53 यात्रियों को चेकअप कर उनके घर भेजे गए। डॉ० इकबाल खान ने बताया कि चेकअप के दौरान किसी प्रकार की ऐसी बातें सामने नहीं आई जिससे करोना का लक्षण का पता चले । किन्ही यात्रियों में वायरस की शिकायत नहीं मिली और सभी यात्री सही पाए गए ।

गौरतलब है केंद्र सरकार के आदेश के बाद 22 मार्च से 31 मार्च तक पूरी रेल सेवा को बंद कर दिया गया लेकिन जो ट्रेनें रास्ते में थी या खुल चुकी थी उन्हें गंतव्य तक पहुंचा दिया गया साथ ही सभी यात्रियों की स्टेशन परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग से जांच कर स्टेशन से बाहर जाने दिया गया ।

कुछ स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण रेलवे की काफी किरकिरी हुई जिसे देखते हुये सोमवार पूरी तैयारी देखी गयी ।

Last updated: मार्च 23rd, 2020 by Ram Jha

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।