एक वयोवृद्ध महिला ने सुपर स्मेलटर कारखाना पर जमीन जबरन हड़पने का आरोप लगाया

जामुड़िया औद्योगिक क्षेत्र के शेखपुर स्थित सुपर स्मेलटर कारखाना प्रबंधन पर एक वयोवृद्ध महिला का जमीन जबरन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए जामुड़िया थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक वृद्ध महिला बरमा देवी नोनिया ने आरोप लगाते हुए बताया कि सुपर  कारखाना के पास उनका एक बीघा जमीन है, जिसे कारखाना प्रबंधन द्वारा असामाजिक तत्वों की मौजूदगी में घेराबंदी कराया जा रहा था।

जब जानकारी पाकर बेटी मुनीया नोनिया ने विरोध किया तो उसके साथ अश्लील व्यवहार करते हुए धक्का-मुक्की किया गया। बीच बचाव करने गए विश्वास नोनीया के साथ मारपीट किया गया, जिससे वह जख्मी हो गया।

दोनों का इलाज अखलपुर स्वास्थ्य केन्द्र में कराया गया है। वृद्ध महिला बरमा देवी नोनीया की बेटी महिला तृणमूल कॉंग्रेस की जामुड़िया ब्लॉक दो महासचिव सुमित्रा नोनीया ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि काफी दिनों से सुपर स्मेलटर कारखाना प्रबंधन द्वारा जमीन बेचने के लिए विभिन्न तरह से दबाव डाला जा रहा था।

जमीन बेचने पर राजी नहीं होने पर जबरदस्ती टीना के चादर से असामाजिक तत्वों को साथ लेकर घेराबंदी का काम कराया जा रहा था जिसका विरोध करने पर बहन मुनीया तथा उसके बेटे विश्वास के साथ दुर्व्यवहार एवं मारपीट किया गया।

उन्होंने बताया कि उनकी माँ का एक बीघा जमीन है जिसका दाग नम्बर 1780 है जिसे कारखाना प्रबंधन जबरन कब्जा करना चाह रहा है।

रेलवे, ईसीएल एवं सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा के बाद अब आम लोगों की जमीन पर नजर

उन्होंने कहा कि सुपर स्मेलटर कारखाना द्वारा काफी रेलवे, ईसीएल एवं सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है।  अब आम लोगों की जमीन को भी हथियाने की कोशिश किया जा रहा है। जिसे किसी कीमत पर पूरा होने नहीं दिया जाएगा तथा जरूरत पड़ने पर कारखाना प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि घटना की शिकायत जामुड़िया थाना में लिखित रूप से करते हुए पुलिस प्रशासन से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की गुहार लगाई गई है।

Last updated: नवम्बर 3rd, 2019 by Raniganj correspondent
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।