दुर्गापूजा समाप्त होते ही जिओ ने अपने ग्राहकों दिया झटका , अब कॉल करने के लगेंगे पैसे

खबर सुनें –

दुर्गापूजा समाप्त होते ही जिओ ने अपने ग्राहकों को एक तगड़ा झटका दिया है। एक बयान जारी कर जिओ की ओर से बताया गया है कि दस अक्टूबर से जिओ ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क में कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट देने होंगे। इसके लिए उन्होंने ट्राई के उस नियम को जिम्मेदार ठहराया है जिसमें हर नेटवर्क को दूसरे नेटवर्क में कॉल करने के 6 पैसे प्रति मिनट देने होते हैं।

बयान में कहा गया है कि अब तक जिओ इस पैसे को अपने जेब से भरता रहा है क्योंकि ट्राई ने घोषणा किया था कि वह 2020 से इस नियम को हटा देगा लेकिन चूंकि ट्राई अब इस नियम को हटाने के फैसले पर पुनर्विचार करने की बात कर रहा है इसलिए कंपनी को विवश होकर यह नियम अपने ग्राहकों पर भी लागू करना पड़ रहा है।

जिओ के अनुसार उसके सभी टैरिफ और प्लान पहले जैसे ही रहेंगे। उन्हें मात्र 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का टॉप अप कराना होगा। इसके बदले जिओ 1 जीबी का अतिरक्त डाटा दे रहा है।

कंपनी के वेबसाइट में नया टैरिफ भी लगा दिया गया है। हर टैरिफ प्लान के साथ टॉप अप को अलग से जोड़ा गया है।

कम्पनी ने बहुत ही जल्दबाजी में यह फैसला लिया है। पहले से इसकी घोषणा नहीं की गई थी इसलिए अभी तक बहुत से ग्राहकों को इसकी जानकारी ही नहीं है और दूसरे नेटवर्क में फोन नहीं लगने के कारण परेशान हो रहे हैं।

वीडियो देखें –

Last updated: अक्टूबर 10th, 2019 by News Desk Monday Morning
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।