झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मी सहित एनआरएचएम संघ झारखंड रांची के आह्वान पर एक दिवसीय हड़ताल पर

मधुपुर -झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मी संघ झारखंड रांची के आह्वान पर मधुपुर में आयुष चिकित्सक सहित सभी अनुबंध कर्मचारी ने 1 दिन का सांकेतिक हड़ताल किया। बताया कि हमारी मांगे हैं जैसे एकमुश्त समायोजन करने ,तत्काल समायोजन नहीं होने तक सामान कार्य सामान वेतन ,आकस्मिक देहांत होने पर सहायता राशि प्रदान करने, ईपीएफ कटौती तथा कोविड-19 में कार्य हेतु अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि अन्य राज्यों की भाँति मांग की गई है ।

डॉ० इकबाल ने बताया कि हमारी मांगे नहीं मानी जाए तो बाध्य होकर हम लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल में चले जाएँगे। जिससे स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्य पूर्णत: प्रभावित होंगे। अनुबंध कर्मी अति अल्प मानदेय भोगी थे और अपनी मांगों को लेकर वर्षों से संघर्षरत है , परंतु अभी तक उन्हें स्थाई नहीं किया गया है। कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान कई अनुबंधित कर्मचारी की ड्यूटी अवधि में दुर्घटना एवं अन्य गंभीर मृत्यु हो चुकी है .परंतु बहुत दु:ख की बात है कि सरकार की ओर से मृतक के परिवार को जीवनयापन के लिए किसी प्रकार की आर्थिक अन्य सहायता नहीं दी जा रही है।

इनकी मांगों को लेकर जिला एमपीडब्ल्यू कर्मचारी संघ द्वारा नैतिक समर्थन किया जा रहा है । इसकी जानकारी एमपीडब्ल्यू अध्यक्ष अजय कुमार दास ने दिया। बताया कि अनुबंध कर्मियों का मांग बिल्कुल जायज है। मंगलवार के सांकेतिक हड़ताल में डॉ० इकबाल खान, डॉ० संजीत कुमार, डॉक्टर डीके पंकज, लैब टेक्नीशियन मंजीत कुमार, प्रमोद पंडित,एक्स-रे टेक्नीशियन देश राजकुमार, जीएनएम सरिता कुमारी ,एएनएम प्रतिभा कुमारी, लूसी कुमारी, ममता कुमारी, मीरा कुमारी,एमटीएस तपन कुमार, जियाउल अंसारी,जयकांत सुर वाला, प्रतिमा, शिवानंद, दिव्यांशु, सुधीर सहित सभी अनुबंध कर्मी उपस्थित थे।

इस खबर के प्रायोजक हैं : Bengal Press - Asansol

यहाँ सभी प्रकार की मल्टी कलर ऑफसेट , स्क्रीन एवं फ़्लेक्स की प्रिंटिंग सबसे कम कीमत पर की जाती है।
Last updated: अगस्त 4th, 2020 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।