रानीगंज के मंदिरों में रही जन्माष्टमी की धूम

रानीगंज रानीगंज के प्राचीन एवं ऐतिहासिक सीताराम जी मंदिर में बीते रात भव्य भजन कीर्तन एवं भगवान जन्माष्टमी के अवसर पर किया गया मध्य रात्रि तक इस मंदिर में भक्तों का आवागमन लगा रहा ।

मध्य रात के 12:00 बजे भगवान कृष्ण के स्वरूप को सुसज्जित की गई श्रृंगार और झूलों पर परंपरागत तरीके से झुलाया गया । इस अवसर पर सीताराम जी मंदिर की ओर से भक्तों ने यहाँ भजन कीर्तन किया वहीं श्याम बालमंडल की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया गया था ।

सत्यनारायण मंदिर में इस वर्ष भी वैदिक वैदिक परंपरा के अनुरूप भजन कीर्तन भगवान कृष्ण का जन्म और उनका भव्य श्रृंगार किया गया । पंडित संपत जोशी के सानिध्य में मध्य रात्रि तक भक्तजन यहाँ उपस्थित होकर आनंद उठाएं और जैसे ही भगवान का जन्म होता है जय कन्हैया लाल की हाथी घोड़ा पालकी भजन के माध्यम से पूरा मंदिर गूंज उठा ।

प्रासंगिक रूप में मानव वृंदावन मथुरा के तर्ज पर यहाँ कार्यक्रम अनुसूचित हुई पूरे रात रानीगंज में जन्माष्टमी को लेकर जहाँ भक्तों का आवागमन को सुरक्षित करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सख्त व्यवस्था की गई थी

Last updated: अगस्त 25th, 2019 by Raniganj correspondent
हर रोज ताजा खबरें पढ़ने के लिए व्हाट्सऐप या ईमेल सबस्क्राइब कर लें
Whatsapp email
सबस्क्राइब कर चुके हैं तो यहाँ क्लिक करें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।