जामाडोबा इंटेक वेल से 12 एमजीडी में बुश खराबहोनेे से जल भंडारण करने में समस्या हुई उत्पन्न

जोड़ापोखर । झमड़ा जल सयंत्र केंद्र जामाडोबा इंटेक वेल से 12 एमजीडी में जल भंडारण करने वाली 360 एचपी आठ नंबर पंप का बुश खराब हो जाने से जल भंडारण करने में समस्या उत्पन्न हो रही है मात्र पाँच नबर,छह नंबर और नौ नम्बर पंप के भरोसे ही बारह एमजीडी प्लांट में जल भंडारण का काम हो पा रहा है ।

मौजूद झमाड़ा कर्मियों ने बताया कि आठ नम्बर पम्प बनाने के बाद करीब एक सप्ताह से ठीक ढंग से मरम्मत नहीं होने के कारण आठ नम्बर पम्प नदी से पानी का खिंचाव करने में सक्षम नहीं है पम्प में कभी बुश खराब हो जाने तथा अत्यधिक भभरेशन होने से पंप से ठीक ढंग से जल भंडारण नहीं हो पा रहा है ।

झरिया जलापूर्ति करने के लिये रिजरवायर में पानी कम पड़ जा रहा है । लगातार तीन घंटे पंप चालू रहने के बाद चालीस मिनट बंद किया जाता है जिसके बाद नदी से लेबूल लेकर झरिया जलापूर्ति की जा रही है अगर समय रहते पंप ठीक ढंग से मरम्मत का कार्य पूरा नहीं किया गया तो जलापूर्ति कभी भी बाधित हो सकती है ।

वही खराब पड़े 8 नंम्बर 360 एचपी पंप को बनाने के लिए झमाड़ा कर्मी तुलसी महतो, चंदेश्वर महतो और झरिया के मेकेनिक पिंटू कुमार द्वारा कराया जा रहा है ताकि झरियावासियों को निर्बाध जलापूर्ति मिल सके ।

Last updated: अप्रैल 17th, 2021 by Arun Kumar
Arun Kumar Arun Kumar
Bureau Chief, Jharia (Dhanbad, Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।