जागरण फाउंडेशन ने जन्माष्टमी पर अनाथालय में पौधा रोपण के साथ किया खिचड़ी भोग का आयोजन

सालानपुर । समाज सेवी संगठन जागरण फाउंडेशन ने शनिवार को कालीपत्थर स्थित हावड़ा साउथ पॉइंट(अनाथालय) में अनूठे ढंग से जन्माष्टमी मनाया । छोटे-छोटे बच्चों के साथ अनाथालय प्रांगण में लगभग 50 फलदार पौधे लगाये साथ ही इस अवसर पर खिचड़ी भोग का भी आयोजन किया गया ।

आयोजन में मुख्यरूप से सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली, चित्तरंजन थाना प्रभारी अतीन्द्र नाथ दास, रूपनारायणपुर फांड़ी प्रभारी सिकंदर आलम, विशिष्ट सामाजिक कार्यकर्ता भोला सिंह, समेत रेड एफएम आरजे सोनिया ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम में भाग लेकर अनाथालय में पौधा रोपण किया ।

इस अवसर पर अनाथालय के बच्चों ने भगवान कृष्ण को स्मरण करते हुए कई सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।

नृत्य कार्यक्रम पेश करते हुये अनाथालय के बच्चे

मुख्य अतिथि सालानपुर थाना प्रभारी पवित्र कुमार गांगुली ने कहा अनाथालय के छोटे छोटे बच्चों में आज जन्माष्टमी पर साक्षात् भगवान कृष्ण देखने को मिला, उन्होंने कहा जागरण फाउंडेशन की पहल पर अपने परिवार से वंचित बच्चों को आज जन्माष्टमी पर उत्साहित होने का अवसर मिला, त्यौहार और आराधना इन बच्चों के साथ मानना मेरे लिए सौभाग्य की बात है ।

सामाजिक कार्यकर्ता भोला सिंह ने कहा ख़ुशी का असली रंग उन्हीं के साथ मिलता है, जो जरूरतमंद और सुविधावों से वंचित हो, उनके उत्साह में शामिल होना अपने आप में एक पूजा है ।

कार्यक्रम के दौरान अनाथालय की रिंकी का जन्मदिन भी संगठन द्वारा बड़ी उत्साह से मनाया गया, हर्षोल्लास के साथं केक काटकर रिन्की को उपहार स्वरूप स्कूल बैग, कॉपी, और चौकलेट दिया गया ।

मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता उज्जल मंडल, जागरण फाउंडेशन अध्यक्ष गुलज़ार खान, उपाध्यक्ष उत्पल पातर, सचिव काजल मित्रा, मनोजित बनर्जी, कौशिक मुखर्जी, अरूप देवघरिया, अनुज सिंह, नवेदिता सोम, सुदिप्तो दे, छोटन बाउरी, विद्दुत माजी, बाप्पी बाउरी, मोहन भंडारी, समेत अन्य उपस्थित थे ।

Last updated: अगस्त 25th, 2019 by Guljar Khan

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।