पेयजल की मांग पर लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन, अस्पताल का पानी रोका

बृहस्पतिवार की सुबह को दुर्गापुर शहर के विधान नगर स्थित पंप हाउस के समक्ष हाउसिंग कॉलोनी के लोगों ने पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया ।

प्रदर्शन के दौरान इलाके के आक्रोशित लोगों ने पंप कर्मियों का घेराव कर विधान नगर अस्पताल में सप्लाई होने वाली पाइप लाइन के वाल्व को बंद कर दिया।

अस्पताल में सप्लाई होने वाली वाल्व को बंद कर दिए जाने से अस्पताल के मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। करीब आधा घंटा तक अस्पताल में पेयजल आपूर्ति आपूर्ति ठप हो जाने से प्रशासन के होश उड़ गए।

इस दौरान लोगों ने विभाग के कर्मियों पर पेयजल चोरी करने का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही विधान नगर फांड़ी की पुलिस घटना स्थल पर पहुँचकर आंदोलन कर रहे लोगों को शांत कराया।

पंप कर्मियों एवं हाउसिंग डिपार्टमेंट पर पेयजल चोरी करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक बिधाननगर के एस ब्लॉक हाउसिंग कॉलोनी के क्वार्टरों में करीब 1200 परिवार रहते हैं, क्वार्टरों में पेयजल सप्लाई का जिम्मा पंप हाउस विभाग एवं हाउसिंग विभाग द्वारा की जाती है। दोनों ही विभाग एक दूसरे पर कम जल सप्लाई करने का आरोप लगाते हैं।

गर्मी के दिनों में क्वार्टरो में पेयजल की आपूर्ति कम होने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्वार्टर के लोगों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई सकारात्मक पहल नहीं शुरू किया जा है।

पेयजल की शिकायत मिलने पर पंप हाउस विभाग हाउसिंग विभाग पर आरोप लगाकर पल्ला झाड़ देते हैं। गुरुवार हाउसिंग कॉलोनी के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा एवं सभी एकजुट होकर पंप हाउस कार्यालय के समक्ष जाकर हंगामा मचाने लगे। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे हाउसिंग निवासी वंदना सेनापति ,सोमा घोष समेत अन्य और लोग उपस्थित थे ।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: मई 16th, 2019 by Durgapur Correspondent