हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुँचे

हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश मिश्रा दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुँचे ।

बेहाला में उन्होंने राज्य में हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के विस्तार के लिए राज्य सचिव राखी मित्रा, चेयरमैन डॉ० दिपंकर देवनाथ, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह, चार राज्य कमिटी के सदस्य, उत्तर बंगाल के जोनल प्रमुख शिक्षक अलदो मंडल सहित बाँकुड़ा, मिदनापुर, हुगली, हावड़ा सहित अन्य सदस्यों से मुलाकात किए ।

बंगाल के बहुत सारे हिस्सों में स्काउट की कोई कक्षाएँ नहीं चलती है । इस विषय को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य के प्रतिनिधि में मंथन हुआ ।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ के साथ राज्य कमिटी के सदस्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ एक मुलाकात का अवसर प्राप्त हुआ जिसमें हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के विस्तार पर चर्चा हुई ।

चौदह नवम्बर को इसी वर्ष राष्ट्रपति भवन में महामहिम राष्ट्रपति महोदय से हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के दस बच्चों की अनुमति पर प्रकाश डाला गया

हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने दिसम्बर माह में केन्द्र सरकार के द्वारा राष्ट्र व्यापी स्वच्छता अभियान के लिए लाखों की संख्या में छात्रों को दिल्ली में एक राष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित किया ।

उनका  पश्चिम बंगाल का दौरे यहाँ के हिन्दुस्तान स्काउट्स गाईड्स के राज्य कमिटी की टीम में नई उर्जा का संचार करेगा ।


संवाद सूत्र : सूरज सिंह

वीडियो देखें

Last updated: सितम्बर 17th, 2019 by Sanjit Modi

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।