एक नजर खबरें गोमो की

मुखिया पद की चुनाव को लेकर ग्रामीणों कि एक बैठक हुई

गोमो । तोपचांची प्रखंड अंतर्गत लोको बाज़ार गोमो के एम एस सी क्लब में मुखिया प्रत्याशी चुनाव को लेकर ग्रामीणों की एक बैठक हुई। बैठक में ग्रामीणों ने काफी सोंच विचार कर गोमो उत्तर पंचायत के लिए मुखिया पद के उम्मीदवार के रूप में शकील अंसारी ( बबलू ) को उनके द्वारा समाज के प्रति अच्छी सोंच और उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को देखते हुए ग्रामीणों द्वारा इस बार के होने वाले पंचायत चुनाव में शकील अंसारी को उत्तर पंचायत का मुखिया पद पर भारी मतों से जिताने का फैसला लिया गया।


बैठक के दौरान झन्नु खान, सोनू खान, शेख वाहिद, आलम बाबू, भोलू खान, कलीम अंसारी, नौशाद शाहसहित कई ग्रामीणों ने कहा कि शकील अंसारी बबलू भाई एक ने हायत ही शरीफ और सुलझे हुए व्यक्ति हैं। जो लगातार करीब बीस वर्षों से बिना कोई पद के लालच में दिन हो या रात समाज के लोगों की भलाई में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों को इस समाज कि बहुत जरूरत है।

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के समय भी इन्होंने काफी भाग दौड़ कर ऑक्सीजन सिलिंडर का इंतजाम कर कई लोगों को राहत पहुँचाने का कार्य किए हैं। अभी फिलहाल बबलू भाई उत्तर पंचायत के वार्ड सदस्य हैं। इसलिए अब हम लोगों ने पक्का इरादा कर लिया है कि इस बार की पंचायत चुनाव में बबलू भाई को मुखिया पद जिताने का काम करेंगे। ताकि समाज के लोगों का और भला हो सके।

शकील अंसारी बबलू ने कहा कि इस बार के पंचायत के चुनाव में मुझे ग्रामीणों द्वारा मुखिया पद पर चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ग्रामीणों का अपार समर्थन भी मुझे मिल रहा है। इस लिए हम गोमो उत्तर पंचायत से मुखिया पद पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। मौके पर दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

मैं पंचायत के विकास और ग्रामीणों की सेवा के लिए चुनाव लड़ने जा रहा हूँ : ऐनुल अंसारी


गोमो , तोपचांची प्रखंड अंतर्गत जीतपुर के लालूडीह गाँव के निवासी ऐनुल अंसारी एक ऐसे समाज सेवी हैं। जिनकी पहचान सीर्फ अपने गाँव में ही नहीं है। बल्कि पूरा गोमो क्षेत्र के लोग उन्हें जानते और उनकी इज्जत करते हैं। यह व्यक्ति हमेशा सच का साथ देते और गरीब असहाय लोगों की मदद करते हैं। गाँव के कई लोगों ने कहा कि ऐनुल भाई साफ़ छवि के ईमानदार व्यक्ति हैं। हमेशा लोगों की भलाई में लगे रहते हैं। सुख दुःख में साथ खड़े रहने वाले व्यक्ति हैं।

ग्रामीणों पर किसी भी प्रकार का मुसीबत आने पर उनका साथ देते हैं

कोरोना महामारी के समय भी उन्होंने लोगों का भरपूर सहयोग किया है। उनके द्वारा गाँव में चबूतरा नाली तालाब और गरीबों का आवास बनवाने में उनकी भरपूर मदद की है। उन लोगों के द्वारा लालूडीह गाँव में एक संस्था चलता है। जिसमें टेबल दरी चेयर आदि सामान ग्रामीणों के लिए रक्खा गया है। जो दुःख के समय आने पर निशुलक दिया जाता है। जिससे कि लोग टेंट के भारी भाड़ा से बच सकें।

ऐनुल अंसारी ने कहा कि इस बार के होने वाले पंचायत चुनाव में मुझे जीतपुर पंचायत के ग्रामीणों का अपार समर्थन और प्यार मुझे मिल रहा है। इसलिए इस बार के होने वाले पंचायत चुनाव में मैं बतौर मुखिया पद पर चुनाव लड़ने जा रहा हूँ। जिससे कि मुखिया बनकर पूरे जीत पुर पंचायत का और विकास कर सकूं। साथ ही ग्रामीणों का भरपूर सेवा कर सकूं।

शिक्षकों द्वारा इम्तियाज़ गदर को सम्मानित किया गया।

गोमो , टी ए पी एल्यूमिनी एसोसिएशन एवं तोपचांची के शिक्षक समाज की ओर से शुक्रवार को तोपचांची प्रखंड के गुन घुसा आजाद नगर के मोहम्मद इम्तियाज गदर को गोमो में सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि एक सप्ताह पूर्व मोहम्मद इम्तियाज गदर को दिल्ली स्थित जानकी देवी महाविद्यालय में आयोजित साहित्य संचय शोध संवाद फाउंडेशन नई दिल्ली की ओर से कमल सृनृत वाजपेयी सम्मान से सम्मानित किया गया था। शोध संवाद फाउंडेशन भारत में साहित्य क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले कृती को सम्मानित करती आ रही है।

मोहम्मद इम्तियाज गदर आंचलिक भाषा खोरठा मातृभाषा उर्दू के अलावा हिंदी साहित्य में विशेष योगदान देने के लिए यह सम्मान प्राप्त किया। इस गौरवान्वित कर देने वाले व्यक्तित्व से पूरा तोपचांची परिवार स्वयं में अपने आप को साहित्य जगत से जुड़ा पा रहा है। और इसी क्रम में आज टी ए पी एल्यूमिनी के सदस्य एवं अन्य शिक्षक गण मोहम्मद गदर के घर पहुँचे। और उनसे रूबरू होकर उनके साहित्य सफर को जाना और उनके इस उपलब्धि को तोपचांची साहित्य परिवार के लिए मील का पत्थर बताया।

आज के कार्यक्रम में कुडामु तोपचांची से तुलसी महतो, खेसमी से अजीत महतो, रवीन्द्र महतो ,राजू ठाकुर , कनक कांति , फकरुद्दीन , अजय मंडल , इकबाल अंसारी , सूजाउद्दीन अंसारी , आदि उपस्थित रहे। वर्तमान में इम्तियाज गदर कुमारडुब्बी में प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत हैं।

Last updated: नवम्बर 5th, 2021 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।