एक नजर खबरें गोमो की

हरिहरपुर पंचायत मुखिया के खिलाफ ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया है

धनबाद जिला के तोपचांची प्रखंड अंतर्गत हरिहरपुर पंचायत के मुखिया के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए पंचायत के मस्जिद टोला एवं डोम टोला के दर्जनों महिला एवं पुरुष ग्रामीणों ने प्रेस को बताया कि हरिहरपुर पंचायत के मुखिया द्वारा बिना पैसा लिए कोई काम नहीं किया जाता है। हरिहरपुर गाँव की रहने वाली आसमां खातून ने कहा कि मेरा सूची में मेरा नाम रहने के बाद भी पैसा नहीं देने के कारण मुझे आवास नहीं दिया गया है। क्यूंकि वार्ड सदस्य के द्वारा मुझ से पाँच हजार रुपए पहले मांग की गई थी। मैंने इसकी जानकारी जब मुखिया को दी तो उन्होंने कहा कि आप वार्ड सदस्य से बात कीजिए। एक साल से मैं आवास बनाने कि मांग कर रही हूँ पर आजतक मुझे आवास नहीं दिया गया है।


डोम टोला के सहरी देवी ने कहा कि आवास के लिए पैसों कि मांग मुखिया द्वारा किया जाता है। हम लोग पैसा नहीं दिए तो हर बार सूची बनाने के बाद भी नाम हटा दिया जाता है। गाँव में जिसने पैसा दिया उसका आवास बना दिया गया है। हमारी घर की खपरैल छत टूटी हुई है। जिससे पानी चूता है। पर मुझे आवास नहीं दिया गया है।


डोम टोला के मूंद लाल दास ने कहा कि हमारे टोला में पानी का बहुत दिक्कत है। हम लोग आधा किलोमीटर दूर जाकर चापाकल से पानी लाते हैं। ग्रामीणों द्वारा मुखिया को इस टोला में जलमिनार लगाने को कहा गया तो उनका कहना है कि जलमीनार चोरी हो जाएगा तो उसका जिम्मा कौन लेगा। इसी तरह डोम टोला के दर्जनों महिला एवं पुरुषों ने कहा कि मुखिया द्वारा बिना पैसा लिए कोई काम नहीं किया जाता है।

इस मामले पर मुखिया दिनेश प्रसाद से फोन पर बात करने पर उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप बे बुनियाद है। मुझे इन सब बातों का पता भी नहीं है।

ऑल इंडिया हेल्प आर्गेनाईजेशन संस्था के द्वारा ग्रामीणों को सम्मानित किया गया

गोमो , तोपचांची प्रखंड के इस्लामपुर मंसूरी मोहल्ला में शुक्रवार को ऑल इंडिया हेल्प अर्गेनाईजेशन संस्था गोमो के द्वारा संस्था में जुड़ने वाले सभी सदस्यों सहित ग्रामीणों को सम्मानित किया गया। साथ ही उपस्थित ग्रामीणों को संस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। मौके पर संस्था के अध्यक्ष अकबर फ़ैज़ ने कहा कि हमारे संस्था में जुड़ने वाले सभी सदस्य एक परिवार की तरह हैं। जो सभी मौके पर अपने सदस्यों को मदद पहुँचाने का काम करते हैं। हमारी आल इंडिया हेल्प आर्गनाईजेशन संस्था पहले करती है फिर करके दिखाती है। आगे अभी गरीबों असहायों के लिए बहुत सारे प्लान की सोंच रक्खी गई है। जैसे बच्चों के लिए मुफ्त टयूशन एम्बुलेंस तथा होम क्लीनिक खोलने का विचार है। जिससे कि गरीबों का मुफ्त में इलाज हो सके।

संस्था के उपाध्यक्ष सोनू खान ने कहा कि इस संस्था का नींव एक सोंच पर रक्खा गया है। लोग तो अपने लिए सभी जीते हैं। हम लोगों ने सोंचा कि दूसरों के लिए भी कोई जीता है। इस संस्था के माध्यम से हम लोगों की एक सोंच है कि लोग सुख दुःख में एक दूसरे के साथ खड़े हों। कोई पहुँच वाले व्यक्ति के पास जाने से बेहतर है संस्था के माध्यम से काम किया जाए। आज पहली बार इस संस्था की बैठक हुई है जिसमें लोगों को सम्मानित किया गया है। प्रोग्राम में अकबर फ़ैज़ अध्यक्ष , सोनू खान उपाध्यक्ष , अशरफ अली उपाध्यक्ष , मौलाना सज्जाद महासचिव सहित मुस्तकीम मंसूरी , तूफान खान , ऐनुल हक , दिलावर खान , चांदनी देवी , सोभा देवी , पूजा देवी , रिंकी देवी , मुरलीधर , सुरेन्द्र महतो , रजिया बानो , मदीना खातून , पाकीजा खातून सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

Last updated: नवम्बर 6th, 2021 by Nazruddin Ansari
Nazruddin Ansari
Correspondent- Gomoh(Dhanbad)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।