सोला आना काली मंदिर प्रांगण में हनुमान मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गयी

hanuman-temple-inauguration-in-the-premices-of-sola-ana-kali-temple-raniganj

रानीगंज ।बुधवार को कालीतला सोला आना मंदिर में एक भव्य हनुमान मंदिर का पट अनावरण करके उद्घाटन पुरुलिया रामकिशन मिशन के स्वामी शिवपद महाराज ने की।

स्वामी जी ने कहा कि भक्तों को इस मंदिर के प्रति काफी आस्था है । इसे देखते हुए ही भक्तों ने या हनुमान जी का मंदिर का भी निर्माण किया है । हनुमान मंदिर भी भक्तों के लिए जागृत मंदिर का स्वरूप रहेगा।

मंदिर पट का अनावरण करते हुये रुलिया रामकिशन मिशन के स्वामी शिवपद महाराज

मंदिर के कार्यकरणी कमिटी के सदस्य सुशील गनेड़ीवाला और राजा मित्रा ने बताया कि यह काली मंदिर करीब 150 वर्ष पुराना है। इस मंदिर के प्रति भक्तों की काफी आस्था जुड़ी हुई है । भक्तों का मानना है कि इस मंदिर में की गई पूजा अर्चना एवं मनोकामना अवश्य पूरी होती है। दूर-दराज इलाकों से भक्तजन यहाँ आकर पूजा अर्चना करते हैं । वर्ष में दो बार इस मंदिर में भव्य रूप से यहाँ पूजा की जाती है । इस मंदिर में भक्तों की श्रद्धा देखते हुए यहाँ हनुमान जी का मंदिर का निर्माण किया गया है ।

मंदिर कमिटी के सदस्य व भक्त राजेश साव ने कहा कि चार दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम में भक्तों का जन सैलाब उमर पड़ा है । बजरंगबली मंदिर के निर्माण से भक्तों का उत्साह और भी बढ़ गया है ।

भक्तों का कहना है कि यह मंदिर शहर का जागृत मंदिर है । मंदिर की प्रसिद्धि एवं आस्था अब और भी बढ़ेगी कार्यक्रम को सफल बनाने में राजा बनर्जी , डॉक्टर बुलबुल सामंतों, रूप कुमार साव , अधिवक्ता रामकिशन साव, अनूप गुप्ता, राम चंद्र साव , अरेन्दु मित्रा की भूमिका सक्रिय रही । पाँच पंडितों द्वारा बजरंग बली का पाठ का आयोजन होता रहा।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video Upload

Last updated: अप्रैल 18th, 2019 by Raniganj correspondent