सुप्रीम कोर्ट के अदालत मित्र अग्नि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने बांसजोडा कोलियरी पहुँचे

सुप्रीम कोर्ट के अदालत मित्र गौरव अग्रवाल शुक्रवार कोबांसजोडा कोलियरी पहुँचे। वी प्वाइंट से अग्नि प्रभावित परियोजना का निरीक्षण किया। बीसीसीएल के अधिकारियों से परियोजना में लगी आग और कोयले का उत्पादन के बारे में जानकारी ली। कोलियरी अधिकारियों के द्वारा उन्हें परियोजना में लगी आग और किस तरह की जा रही कोयले का उत्पादन के बारे में जानकारी दी।
कोल अधिकारियों ने डीसीलाइन के बांसजोडा रेलवे स्टेशन के समीप उक्त स्थान को भी दिखाया जहाँ अक्सर जमीन धंस जाती और रेलवे के द्वारा उसे भरा जाता है। अधिकारियों ने उन्हें रियल मानीटरिंग सिस्टम के बारे में भी बताया।
गौरव अग्रवाल करीब पंद्रह बीस मिनट तक बांसजोडा में रुके और अधिकारियों से जानकारी ले कर चले गए हालांकि स्थानीय  लोगों का कहना था कि यदि वे यहाँ पर रह रहे लोगों से मिलते और बातचीत करते तो उन्हें आग और पुर्नवास की वास्तविक स्थिति की जानकारी मिलती।
पत्रकारों के द्वारा पूछे जाने पर वे कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया कहा कि वे तो अभी जायजा ही ले रहे है। जरेडा के अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं। गौरव अग्रवाल अग्नि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के दौरान वे अपने मोबाइल से फोटो भी खींच रहे थे।
एक अधिकारी ने आग के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यदि  परियोजना में लगी आग को देखना है तो रात में आ कर देखें। ज्ञात हो कि बांसजोड़ा कोलियरी प्रबंधन के द्वारा जमीनी हलचल की जानकारी देने वाला रियल मानिटरिंग सिस्टमलगाय गया था।
जो जमीन के आग से होने वाली हलचल की जानकारी देती थी। डीसी लाइन बंद होने के बाद चोरों ने उक्त मशीन की चोरी कर ली। डीसी लाइन चालू हो गया लेकिनकोलियरी प्रबंधन के द्वारा आज तक उक्त मशीन को नहीं लगाया  गया है।

Subscribe Our YouTube Channel for instant Video News Uploaded

Last updated: जुलाई 19th, 2019 by Pappu Ahmad