पेट्रोल-डीज़ल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ सीपीआईएम ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका , बृहद आंदोलन की दी चेतावनी

अगर सरकार ने मूल्य व्रद्धि वापस नहीं लिया तो आने वाले दिनों में और बड़ा आंदोलन का रूप लेकर चक्का जाम किया जाएगा : परशुराम महतो

गोमो सरकार द्वारा डीज़ल पेट्रोल का मूल्य वृद्धि को लेकर शक्रवार को तोपचांची प्रखंड के रामाकुंडा गाँव में मुखिया सह सीपीआई एम के प्रखंड सचिव  परशुराम महतो की अध्यक्षता में ग्रामीणों द्वारा केन्द्र सरकार का पुतला दहन किया गया।

परशुराम महतो ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल और डीज़ल का दाम में बढ़ोत्तरी कर रही है जिसका असर किसान और आम जनता पर पड़ रहा है। एक तो पहले से ही जनता कोरोना वायरस और लोकडॉन से परेशान है। लोगों का बजट चरमराया हुआ है। ऐसे में पेट्रोल और डीज़ल के मूल्य में वृद्धि उचित नहीं है। सरकार को अविलंब अपना निर्णय को वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा नीति मोदी सरकार देश की आत्मनिर्भरता खत्म कर रही है और कॉरपोरेट जगत को लाभ पहुँचाने के लिए कोयला उद्योग में कामर्सियल माइनिंग के साथ निजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके कारण मजदूर कर्मचारी और जनता में मोदी सरकार के प्रति काफी आक्रोश है। अगर सरकार डीज़ल पट्रोल का बढ़े हुए दाम वापस नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में और बड़ा आंदोलन करके चक्का जाम कर दिया जायेगा।

सीपीआई एम के धनबाद जिला सदस्य डॉ0 मनेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार जनविरोधी निर्णय लेते आ रही है। किसान उत्पादन खर्च अब बढ़ जाएगा, माल ढुलाई का भाड़ा भी बढ़ेगा । जिसका बोझ आम जनता पर मंहगाई का कहर गिरेगा। सरकार अगर अपना निर्णय वापस नहीं लेती है तो यह आंदोलन आज लोकल कमिटी से शुरू होकर जिला में फिर राज्य स्तरीय देश व्यापी यह अनवरत आंदोलन जनहित में जारी रहेगा।

पुतला दहन कार्यक्रम में , कामरेड परशुराम महतो , डॉ0 मनेंद्र सिंह , काली चरण महतो , तारकेश्वर गोस्वामी , धरपति डोम , लता देवी , खुलो देवी , चरकी देवी सहित दर्जनों महिला एवं पुरुष शामिल थे।

Last updated: जून 26th, 2020 by Nazruddin Ansari
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।