गायत्री प्रज्ञा पीठ , मधुपुर में गायत्री हवन का आयोजन

आज जिस तरह व्यक्तिगत जीवन से लेकर पारिवारिक, सामाजिक, राष्ट्रीय व वैश्विक स्तर पर नकारात्मकता बढ़ती जा रही है, और विचारों का अधःपतन हो रहा है, उसने साधन संपन्न जीवन को भी सारहीन व खोखला बनाकर रख दिया है।

विचारों के इस अधः पतन को सकारात्मक ऊर्जा के प्रचंड प्रवाह से ही रोका जा सकेगा । इसके लिए व्यक्तिगत पुरुषार्थ पर्याप्त साबित न हो सकेगा। अस्तु अखिल विश्व गायत्री परिवार, शांतिकुंज, हरिद्वार द्वारा हिमालय के ऋषि सत्ताओं के सूक्ष्म मार्गदर्शन में आज २ जून, २०१९,दिन रविवार को प्रातः ९.३० बजे से १२.३० बजे के बीच एक सक्षिप्त किंतु विश्वव्यापी सामूहिक यज्ञानुष्ठान का आयोजन किया गया है, इसके अंतर्गत विश्व स्तर पर एक साथ एक ही समय पर दो लाख चालीस हजार घरों व केन्द्रों पर संक्षिप्त यज्ञीय अनुष्ठान संपन्न हो रहे हैं । जिससे निकलनेवाली समेकित ऊर्जा विश्व व पर्यावरण का परिष्कार कर उनमें नव चेतना का आरोपण कर सकें।

इसी कड़ी में गायत्री प्रज्ञा पीठ , मधुपुर में गायत्री हवन का आयोजन हुआ जिसमें शहर के दर्ज़नों श्रद्धालुओं ने भाग लेकर यज्ञ कुंड में आहुति दी। इस अवसर पर गायत्री प्रज्ञा पीठ के सोहन लाल विश्वकर्मा, रामानुज शर्मा,प्रमोद मोहनका, पंकज पीयूष, ओम प्रकाश डालमिया , भुवन पटेल, ममता जमुआर , सोनी एवं दर्ज़नों श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

Last updated: जून 2nd, 2019 by Ram Jha
Ram Jha Ram Jha
Correspondent , Madhupur (Jharkhand)
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।