विधायक द्वारा निःशुल्क महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन

तोपचांची प्रखंड अंतर्गत खरियो गाँव पंचायत भवन में मंगलवार को टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो के द्वारा निःशुल्क महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया गया। इस दौरान उन्होंने ने कहा कि आज गाँव के लिए खुशी की बात है कि सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उद्घाटन हुआ है। अब गाँव के बहु बेटियां  सिलाई सिख कर आत्म निर्भर बनेंगी और अपने घर परिवार का कपड़ा भी सील सकेंगी ।

हमारा भरपूर सहयोग केन्द्र के लिए रहेगा। सिलाई मशीनों की संख्या और बढ़ा दी जायेगी। ग्रामीणों द्वारा विधायक से खरियो गाँव को नगर निगम में शामिल करने की सवाल पर विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि इस समय सरकार बहुत अंधा है आँख नहीं है।


सरकार को इस समय मुखिया , वार्ड , या कोई सामाजिक लोग नहीं चाहिए। देश बेहाल है। देश में चारों ओर लोग कोरोना महामारी से परेशान हैं। और रोज नया नियम बनाया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आपलोग एक पब्लिक पिटीशन बनाकर मुझे दें । मैं क्षेत्र का विधायक होने के नाते मुख्यमंत्री विभाग में बातकर इस गाँव को नगर निगम से अलग करने की बात करूंगा।

सिलाई प्रशिक्षण केंद्र के संचालन कर्ता तारकेश्वर कुमार समाज सेवी एवं जेएमएम कार्यकर्ता ने कहा कि इस निःशुल्क महिला सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का खोलने का हमारा मकसद यह है कि गाँव की महिलायें एवं बेटियाँ सिलाई सिख कर स्वाबलंबी बनकर छोटा छोटा लघु उद्योग कर अपने जीवन यापन अच्छे ढंग से कर सके। इस केंद्र में सीखने के लिए और भी कई तरह के उद्योग मशीनें लाने का विचार है। विधायक जी ने भी हर संभव मदद देने का भरोषा भी जताया है।

उद्घटान समारोह में , जगदीश चौधरी, हरिहरपुर थाना प्रभारी अगनु भगत ,पवन महतो , तारकेश्वर कुमार , हराधन महतो , घनश्याम महतो , चक्रधर कुम्हार , धीरेन रजवार , हराधन महतो , लाल बाबू सहित सैकड़ों ग्रामीण महिला एवं पुरुष शामिल थे।

Last updated: जून 23rd, 2020 by Nazruddin Ansari
अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।