बजाज कंपनी का अधिकारी बता कर उड़ा लिए चालीस हजार रुपये

रानीगंज।रानीगंज थाना के एनएस बी रोड के बासिन्दा लक्ष्मी बगड़िया से अज्ञात साइबर अपराधी ने उनके बैंक अकाउंट से ₹40000 मूल्य के सामान की खरीदारी कर ली गई है । इस मामले में रानीगंज थाने में शिकायत दर्ज की है। लक्ष्मी बगड़िया ने बतलाई है कि उसके मोबाइल फोन में किसी का फोन आया एवं और उनका परिचय बजाज क्रेडिट कंपनी के अधिकारी के रूप में दिया एवं बैंक डिटेल्स की जानकारी ली। कंपनी के अधिकारीगण लक्ष्मी बगड़िया को कहा कि 3 वर्ष पहले उन्होंने रेफ्रिजरेटर बजाज कंपनी से इंस्टॉलमेंट में खरीदा था एवं सही समय में पेमेंट देने के कारण उनके अकाउंट में ₹7000 की राशि इनाम स्वरुप बैंक में डालने की बात कही इसलिए बैंक का डिटेल्स मांगा लक्ष्मी बगड़िया के बैंक डिटेल देखते ही किसी ने उसके बैंक के अकाउंट के जरिए 40000 का मूल्यकी खरीदारी कर ली है। घटना को लेकर श्रीमती बगड़िया ने रानीगंज पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है।

बार-बार प्रचार अभियान चलाने के बाद भी लोग जालसाजों के चंगुल में फंस जाते हैं

थाना प्रभारी प्रोमित गांगुली ने कहा कि कई बार विभिन्न स्कूलों में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से साइबर क्राइम के तहत कार्यशाला का कई बार कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें लोगों को अनजान आदमी द्वारा फोन किए जाने पर बैंक अकाउंट डिटेल्स नहीं दिए जाने का प्रचार-प्रसार चलाया। जा रहा हैं । फिर भी लोग उनके चंगुल में फंस जा रहे हैं उन्होंने कहा कि घटना की छानबीन की जाएगी। अब यहाँ एक बात और भी है कि आखिर जालसाज को यह कैसे पता चला कि उन्होंने तीन साल पहले बजाज कंपनी से इन्स्टालमेंट में रेफ्रीजेरेटर खरीदी थी। कंपनियों के पास रखा हुआ डाटा निस्संदेह लीक हुआ है। और यह जालसाजों तक पहुँचा है। डाटा सुरक्षित न रखने के लिए बजाज कंपनी भी दोषी है।

Last updated: अप्रैल 16th, 2018 by Raniganj correspondent

अपने आस-पास की ताजा खबर हमें देने के लिए यहाँ क्लिक करें

हर रोज ताजा खबरें तुरंत पढ़ने के लिए हमारे ऐंड्रोइड ऐप्प डाउनलोड कर लें
आपके मोबाइल में किसी ऐप के माध्यम से जावास्क्रिप्ट को निष्क्रिय कर दिया गया है। बिना जावास्क्रिप्ट के यह पेज ठीक से नहीं खुल सकता है ।